• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

देव संस्कृति कालेज में विश्व पर्यावरण दिवस पर कार्यशाला का आयोजन

Jul 29, 2022
Environment talk in DSCET

खपरी, दुर्ग। देव संस्कृति कालेज आफ एजुकेशन एंड टेक्नोलॉजी, खपरी में 28 जुलाई को विश्व पर्यावरण संरक्षण दिवस के अवसर पर कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष भूगोल डॉ ए राजशेखर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच ने की। महाविद्यालय की निदेशक ज्योति शर्मा कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थीं।
डॉ राजशेखर ने कहा कि प्रकृति और मानव के बीच संतुलन आवश्यक है। प्रकृति अवसर प्रदान करती है और मानव स्वतंत्र उपभोक्ता है। उन्होंने संभववाद, निश्चयवाद और नवनिश्चयवाद की संकल्पना के आधार पर आज की आवश्यकता स्वस्थ समाज के लिए स्वस्थ पर्यावरण विषय पर अपनी बात रखी।
डायरेक्टर ज्योति शर्मा ने वृक्ष लगाओ-जीवन बचाओ की संकल्पना पर बल दिया।
कार्यक्रम का संचालन ममता यादव ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सारे स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। मुख्य रूप से ज्योति पुरोहित, प्रीति पाण्डेय, वर्षा शर्मा, चित्ररेखा रघुवंशी, सरिता ताम्रकार, वंदना कोसरे, प्रीति जंघेल, आफरीन, जयहिंद कछौरिया, गणेश साहू, योगेश साहू, परमानंद गौतम आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रबंधक वासुदेव शर्मा ने बधाई प्रेषित किया है।

Leave a Reply