• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संजय रूंगटा ग्रुप द्वारा हरेली पर मेगा प्लांटेशन ड्राइव का आयोजन

Jul 29, 2022
Mega Plantation Drive on Hareli

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इन्स्टीटूशन के रूंगटा कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज एण्ड रिसर्च द्वारा कल छत्तीसगढ़ प्रदेश का प्रसिद्ध त्यौहार हरेली वृक्षारोपण कर हर्षोल्लास से मनाया गया. ज्ञात हो की हर वर्ष इसी तरह हरियाली के प्रतिक हरेली त्यौहार में संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा अनेक आयोजन किये जाते हैं. इस वर्ष संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सभी प्रबंधन था फैकल्टी तथा छात्र छात्राओ ने कैंपस में 300 पोधारोपण कर प्रकृति को हराभरा बनाने का संकल्प किया है।
संस्था के चेयरमैन संजय रूंगटा द्वारा अपने उदबोधन में कहा की औद्योगीकरण के इस युग में इंसान वैसे ही प्रकृति से एवं उसके सौन्दर्य से दूर होते चला जा रहा है. हरेली का यह त्यौहार यह सन्देश लेकर आता है की कैसे हम प्रकृति के निकट जाकर उसका आनंद ले तथा पेड़ लगाकर यह संकल्प ले की हर वर्ष इसी प्रकार के वृक्षारोपण कर पृथ्वी को फिर से हराभरा बनाये।
संस्था के डायरेक्टर साकेत रूंगटा ने अपने उद्बोधन में बताया की रूंगटा कैंपस को हराभरा एवं ग्रीन कैंपस बनाने में हम सदैव प्रयासरत रहते हैं तथा यह कोशिश की जाती है की किसी भी ग्रुप में किसी भी कॉलेज बिल्डिंग के आसपास आवश्यकता के अनुसार घने तथा छायादार पेड़ लगाए जाये। रूंगटा डेंटल कॉलेज के डीन डॉ. कार्तिक कृष्णा ने भी वृक्षारोपण किया तथा सभी मौजूदा व्यक्तियों से कहा की सभी को हर वर्ष एक पेड़ लगाना चाहिए।
इस अवसर पर चेयरमैन संजय रूंगटा, डायरेक्टर साकेत रूंगटा, ग्रुप डायरेक्टर डॉ. पीयूष कांत पांडे, सभी प्राचार्यों, संकायों और छात्रों ने अधिक से अधिक पेड़ लगाने का संकल्प लिया.

Leave a Reply