• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीए दिवस पर भिलाई टाउनशिप में सीए चौक का लोकार्पण

Jul 1, 2022
CA square inaugurated in Bhilai Township

भिलाई। सीए दिवस पर आज भिलाई टाउनशिप एरिया में सीए चौक का लोकार्पण किया गया। बीएसपी के ईडी पीएण्डए प्रभारी केके सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। महापौर नीरज पाल कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे। टाउनशिप क्षेत्र का यह पहला चौक है जिसे किसी संस्था को सौन्दर्यीकरण के लिए सौंपा गया है। आईसीएआई-सीआईआरसी की भिलाई शाखा ने तीन लाख रुपए की लागत से इसे विकसित किया है।
बटन दबाकर सीए चौक का अनावरण करने के बाद मुख्य अतिथि श्री सिंह ने कहा कि प्रबंधन के लिए टाउनशिप एक बड़ा क्षेत्र हो जाता है। हम विकास करना तो चाहते हैं पर समझ में नहीं आता कि शुरू कहां से करें। पर जब-जब कोई जिम्मेदार संस्था अच्छी सोच के साथ आगे आई है, हमने अपना पूरा सहयोग दिया है। उन्होंने महापौर नीरज पाल की तारीफ की जो भिलाई को एक नई सोच के साथ बेहतर बना रहे हैं। उन्होंने आईसीएआई भिलाई शाखा के चेयरमैन सीए प्रदीप पाल एवं उनकी टीम को भी रिकार्ड समय में इस कार्य को अंजाम देने पर बधाई दी।
महापौर नीरज पाल ने इस अवसर पर कहा कि जो भी इस शहर में पैदा हुआ है वह इसे कुछ न कुछ देकर जाना चाहता है। चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। वे उनके साथ टीम की तरह काम करना चाहेंगे। टाउनशिप के लिए वे जो कुछ भी कर पाए हैं, उसमें बीएसपी के अधिकारियों श्री सिंह, श्री त्रिपाठी, श्री झा का सक्रिय सहयोग रहा है। लोगों ने जो अपेक्षाएं उनसे की हैं, उसपर वे खरा उतरने का प्रयास करेंगे।
धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सीए प्रदीप पाल ने कहा कि जब इस चौक को विकसित करने का हमने बीएसपी को प्रस्ताव दिया तो वे सहर्ष तैयार हो गए और सभी कागजी कार्रवाई को रिकार्ड समय में पूरा कर दिया। इसी तरह सीए भिलाई की टीम ने रिकार्ड समय में इस चौक को विकसित कर दिया। उन्होंने सीए भिलाई की तरफ से भिलाई के सौन्दर्यीकरण में रचनात्मक सहयोग देने का भी वायदा किया।
इस अवसर पर आईसीएआई-सीआईआरसी भिलाई शाखा की वाइस चेयरपर्सन सीए पायल जैन, सिकासा चेयरमैन सीए राहुल बत्रा, सचिव सीए सूरज सोनी, कोषाध्यक्ष सीए अंकेश सिन्हा, कार्यकारिणी सदस्य सीए शिवम चौधरी के साथ ही अनेक पूर्व चेयरमैन तथा वरिष्ठ सीए सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
इससे पहले आईसीएआई भिलाई शाखा में चेयरमैन सीए प्रदीप पाल ने सीए मोटो सांग के साथ सीए ध्वज को फहराया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे।
25 साल पूरा करने वाले सदस्यों का सम्मान
सीए दिवस के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में ऐसे वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान किया गया जिन्होंने अपनी प्रैक्टिस के 25 वर्ष पूरे कर लिये हैं। इनमें सीए अरविन्द चंद सुराना, सीए दिलीप कुमार जैन, सीए प्रतीक मोहनलाल बाकलीवाल, सीए राजेश गुप्ता, सीए सोनिका बंसल तथा सीए विनोद गांधी शामिल थे।

Leave a Reply