• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आनंद विहार कालोनी में आजादी का अमृत महोत्सव, बच्चों ने दी प्रस्तुतियां

Aug 16, 2022
Amrit Mahotsava in Anand Vihar Colony

दुर्ग। आनंद विहार कालोनी में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर छोटे-छोटे बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं। कालोनी के बड़े बच्चों ने इस अवसर पर देशभक्ति गीतों की एकल एवं सामूहिक प्रस्तुतियां दीं। क्षेत्र की एल्डर मैन एवं वरिष्ठ समाजसेवी रत्ना नारमदेव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में ट्रिपल एम के संस्थापक ज्ञान चतुर्वेदी, सेन्ट्रल सीमेन स्टेशन अंजोरा के वैज्ञानिक डॉ शशिभूषण साहू एवं एमजे कालेज के सहा. प्राध्यापक एवं वरिष्ठ पत्रकार दीपक रंजन दास विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
प्रियांशु श्रीवास्तव, खुशी खण्डेलवाल एवं समूह ने ‘ऐ वतन-वतन मेरे आबाद रहे तू..’ की मनमोहक प्रस्तुति दी। अतिथि ज्ञान चतुर्वेदी ने अपनी पुरकशिश आवाज में एक खूबसूरत प्रस्तुति दी। डॉ शशिभूषण साहू ने ‘रचाया सृष्टि को जिस प्रभु ने…’ भजन एवं दीपक रंजन दास ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों..’ की सुन्दर प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम के अंत में सभी कालोनी वासियों ने मिलकर ‘छोड़ो कल की बातें.. कल की बात पुरानी’ को समवेत स्वर में गाया।
इस कार्यक्रम की संपूर्ण परिकल्पना आकाशवाणी एवं दूरदर्शन की प्रस्तुतकर्ता रीता श्रीवास्तव ने की थी। अपने जीवंत एंकरिंग से उन्होंने कार्यक्रम को चार चांद लगा दिए। अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि ने बच्चों से सीधी बातें कीं और उन्हें राष्ट्रोपयोगी जीवन के टिप्स दिए। वे स्वयं एक संगीत प्रवीणा हैं तथा संगीत विद्यालय का संचालन भी करती हैं। उन्होंने बच्चों को अपने स्कूल में आमंत्रित भी किया।
इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष श्री चंद्रवंशी, टेक चंद साहू, महेश जी, एसपी पटेल, राजेश श्रीवास्तव, महेश कमार, माधुरी शर्मा, शीतल माटे, दिव्या देवांगन, रिंकी खण्डेलवाल, इंदु माहुरकर, अंजना दीक्षित, विनीता एम कुमार, शबनम, माधुरी शर्मा, सहित बड़ी संख्या में कालोनी के बच्चे एवं रहवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply