• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आर्टकॉम ने शहीद कपिल पांडे पार्क में रोपे पौधे, बहन ने दिया साथ

Aug 14, 2022
Tree plantation in Shaheed Kapil Dev Park

भिलाई। हर आंगन एक पेड़ अभियान का नेतृत्व कर रही संस्था आर्टकॉम ने आज नेहरू नगर कालीबाड़ी के पास स्थित शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडे पार्क में पौधरोपण किया। संस्था द्वारा प्रत्येक रविवार को पौधरोपण की कारसेवा की जा रही है जिसके तहत अब तक प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से 50 हजार से ज्यादा पौधे रोपे जा रहे हैं। संस्था ने आज कपिल देव उद्यान के साथ ही कृष्णानगर प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में भी पौधे रोपे।
हर आंगन एक पेड़ के साथ ही हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ाती हुई इस टीम ने आज ध्वज के साथ पौधरोपण किया। शहीद कपिल देव पार्क में पौधरोपण के अवसर पर शहीद की माता श्रीमती कुसुम पांडे एवं बहन भावना पाण्डेय ने भी उपस्थित रहकर अंशदान किया। संस्था का उद्देश्य पटरी पार की भिलाई को भी टाउनशिप एरिया जितना ही हरा भरा और स्वास्थ्य अनुकूल बनाना है।
अभियान के सूत्रधार निशु पाण्डेय ने बताया कि पौधरोपण के बाद उसकी देखरेख की जिम्मेदारी स्थानीय निवासियों को सौंपी जाती है। इस अभियान में बच्चों तथा उनके अभिभावक भी साथ दे रहे हैं इससे टीम का उत्साह दोगुना हो गया है। अब पौधे रोपना और उसकी देखभाल करने के संस्कार भी बच्चों में विकसित हो जाएंगे। संस्था के सदस्य प्रत्येक रविवार को इस अभियान में 3 से 4 घंटे का वक्त देते हैं।


शहीद कपिल देव पार्क में वृक्षारोपण के दौरान प्रसिद्ध पर्यावरण प्रेमी एवं समाज सेवी बालूराम वर्मा एवं उनकी पर्यावरण मित्र मंडल की टीम, यश ओबेराय हेल्थ एक्सपर्ट, जितेंद्र जैन, विनोद उपाध्याय एवं आर्ट काम संस्था हर आंगन एक पेड़ के सदस्यों में प्रमुख रूप से करमजीत सिंह, निशु पांडे, शारदा गुप्ता, अमिताभ भट्टाचार्य, मदन सेन, गुरुनाम सिंह, नीलकमल सोनी, हंस राज पटेल, दीपक रंजन दास, प्रवीन्द्र सलारिया एवं नेहरू नगर के गणमान्य लोग उपस्तिथ थे। कृष्णा नगर सुपेला विद्यालय के प्रांगण में वृक्षारोपण के दौरान प्रधान पाठक शुभ्रा भट्टाचार्य, रवि साहू, भूपेंद्र चंद्राकर, राजेंद्र कुमार, पार्षद वार्ड 8 कृष्णा नगर, महावीर वर्मा, मदन सेन एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply