• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

व्यक्तित्व विकास के लिए महाविद्यालय की गतिविधियों से जुड़ें विद्यार्थी – डॉ चौबे

Aug 29, 2022
Orientation Programme at MJ College

भिलाई। कॉलेज लाइफ में पाठ्यक्रम के साथ ही महाविद्यालय के अन्यान्य कार्यक्रमों से जुड़ना चाहिए. इससे सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है. लोग पब्लिक स्पीकिंग, टीम बिल्डिंग और लीडरशिप क्वालिटी का विकास कर सकते हैं. महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों में इन्हीं गुणों का विकास करने के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाती हैं. उक्त बातें एमजे कालेज के ओरिएंटेशन प्रोग्राम के समापन के अवसर पर प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने कहीं.

महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के निर्देशन में आयोजित सप्ताह व्यापी ओरिएंटेशन का शनिवार को समापन था. प्राचार्य डॉ चौबे ने इस अवसर पर महाविद्यालय में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना, रेडक्रास एवं विभिन्न क्लबों की जानकारी विद्यार्थियों को दी. उन्होंने इन छह दिनों में संचालित विभिन्न गतिविधियों में विजेता रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया. बीसीए के छात्र डोमेन्द्र सिंह, बीएससी बायोटेक के गुलशन, बीकॉम की सरबजीत कौर, बीसीए फाइनल के देवेन्द्र, पीयुष एवं बीकॉम द्वितीय की तनु महतो को सर्वाधिक प्रतिभागिता के लिए पुरस्कृत किया गया. इस दौरान लिसनिंग, रोल प्ले, अंत्याक्षरी तथा अन्य मैनेजमेंट गेम्स का आयोजन किया गया.
अलग-अलग दिवसों पर विभिन्न संकायों के एचओडी द्वारा अपने अपने विभाग से जुड़ी जानकारियां साझा की गईं. कम्प्यूटर स्किल्स और फन विथ मैथमेटिक्स को अच्छा प्रतिसाद मिला. कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय की सहा. प्राध्यापक स्नेहा चंद्राकर ने किया।

Leave a Reply