• Thu. Apr 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

दूसरे दलों के असंतुष्टों को मौका देगी आप, बनाए दो लाख सदस्य

Sep 29, 2022
AAP tp bet on defectors from Congress and BJP

रायपुर. आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में दूसरे दलों के जीतने योग्य प्रत्याशियों पर दांव लगाएगी. पार्टी का दावा है कि भाजपा और कांग्रेस से 550 से ज्यादा ऐसे नेता उससे जुड़ चुके हैं जो कभी-न-कभी किसी पद के लिए निर्वाचित हुए हैं. पार्टी ने ऐसे नेताओं को महत्व देने के लिए अपनी प्रदेश इकाई को भंग कर दिया है. अकेले प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी फिलहाल अपने पद पर बने हुए हैं.
कोमल हुपेंडी ने बताया कि आप की प्रदेश इकाई से जुड़े सभी संगठनों को भी भंग कर दिया गया है. इस साल के अंत तक संगठन का पुनर्गठन हो जाएगा. इसमें दूसरे दलों से आए नेताओं को भी मौका मिलेगा. यही टीम लेकर आप विधानसभा चुनाव में उतरेगी. इसके लिए लगातार बैठकों-समीक्षा का दौर चल रहा है. पिछले चुनाव में पार्टी ने 85 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे पर एक फीसदी से भी कम वोट मिला था. अब संगठन बड़ा बनेगा. सक्रिय और चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण लोगों को जगह दी जाएगी.
कोमल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अभी आप के साथ 2 लाख से अधिक सदस्य जुड़े हैं. पिछले एक साल में करीब 550 लोग दूसरे राजनीतिक दलों को छोड़कर उनके साथ आए हैं. ये वे लोग हैं जाे उन दलों में किसी न किसी सांगठनिक अथवा निर्वाचित पदों पर रहे हैं. अगले चुनाव से पहले पूरी टीम मजबूती के साथ जनता के बीच होगी.
हुपेंडी ने बताया कि पिछले चुनाव में उनके संगठन की पहुंच गांवों तक नहीं थी. सीमित संसाधनों के साथ वे लोग केवल चुनाव चिन्ह को लोगों तक पहुंचा पाए. इस बार दो अलग-अलग अभियानों के जरिए उनका संगठन गांव-गांव तक पहुंच गया है. मोहल्ला-पारा स्तर पर संगठन को खड़ा करने की कोशिश की जा रही है.

Leave a Reply