• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

वन रैंक-वन पेंशन से नो रैंक-नो पेंशन तक पहुंच गया देश

Sep 30, 2022
Bhupesh Baghel in Himachal

सुजानपुर (हिमाचल प्रदेश)। वन रैंक, वन पेंशन की बात करने वाली भाजपा ने नो रैंक, नो पेंशन लागू कर दिया. गाय के नाम पर वोट मांगने, दंगे कराने वाली भाजपा के पास गौसेवा के लिए कोई योजना नहीं है. केन्द्र की भाजपा सरकार के पास न तो बेरोजगारी दूर करने की कोई योजना है और न ही वह महंगाई पर अंकुश लगाने की कोई कोशिश करती दिखाई देती है. यह बातें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर में जन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहीं.
भूपेश बघेल हिमाचल विधानसभा चुनाव के मुख्य पर्यवेक्षक हैं. उन्होंने सुजानपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल अब परिवर्तन को तैयार है. महंगाई, बेरोजगारी को लेकर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा, आखिर भाजपा शासित राज्य में पेपर लीक क्यों हो जाता है, परीक्षाएं रद्द क्यों हो जाती है. मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा जो कहती है उसका उल्टा करती है. वन रैंक, वन पेंशन की बात करने वाली भाजपा ने नो रैंक, नो पेंशन कर दिया.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आम लोगों को अधिकार सम्पन्न बनाया है। शिक्षा, सूचना, भोजन, मनरेगा के माध्यम से रोजगार का अधिकार दिया है. छत्तीसगढ़ में भी हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है. किसानों की ऋण माफी की, केंद्र के अड़ंगे के बावजूद किसानों से 2640 रुपए क्विंटल पर धान खरीदी की जा रही है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि गाय के नाम पर भाजपा दंगा करा सकती है, वोट मांग सकती है पर गाय की सेवा नहीं कर सकती. छत्तीसगढ़ सरकार ने गोबर और गोमूत्र की खरीदी शुरू की है. कर्मचारियों के हित में ओल्ड पेंशन लागू किया है. यदि हिमाचल में भी सरकार बनी तो यहां भी पुराना पेंशन लागू किया जाएगा. बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार जीएसटी के नाम पर जनता की जेब खाली कर शोषण कर रही है. विकास का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है. बेरोजगारी और महंगाई से राहत के लिए भाजपा के पास कोई योजना नहीं है.

Leave a Reply