• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज के अन्नपूर्णा क्लब ने जरूरतमंदों को बांटे वस्त्र, कंबल

Oct 28, 2022
MJ College Annapurna distributes winter clothing to the needy

भिलाई। एमजे कालेज के अन्नपूर्णा क्लब ने शीत ऋतु के आगमन के साथ ही वृद्धाश्रमों एवं सड़क किनारे जीवन यापन करने वालों के कष्टों को साझा करने की कोशिशें प्रारंभ कर दी हैं. अन्नपूर्णा क्लब के सदस्य भाईदूज के दिन इन लोगों के बीच पहुंचे तथा उन्हें गर्म वस्त्र बांटे और उनका मुंह मीठा करवाया.
महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर से प्रारंभ किया गया अन्नपूर्णा क्लब जरूरतमंदों के बीच पहुंचकर उनकी यथासंभव सहायता करने की कोशिश करता है. यह क्लब महाविद्यालय की आईक्यूएसी के तहत कार्य करता है. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे एवं आईक्यूएसी प्रभारी डॉ श्वेता भाटिया के निर्देश पर अन्नपूर्णा की टीम भाईदूज पर सबसे पहले सेक्टर-8 स्थित आस्था वृद्धाश्रम पहुंची. आश्रमवासियों के कंपल, साड़ी, शर्ट-पैंट, जैकेट आदि भेंट करने के साथ ही यहां के रहवासियों का मुंह मीठा करवाया.


टीम इसके बाद सेक्टर-6 स्थित साईं मंदिर पहुंची. यहां मंदिर के सामने रहने वाले भिक्षुकों को उन्होंने वस्त्र बांटे और उनका मुंह मीठा करवाया. इनमें से अधिकांश लोग शारीरिक रूप से अक्षम हैं तथा उनके लिए जीवन यापन एक कठिन समस्या है. जैकेट, कार्डिगन, साड़ियां और स्वेटर पाकर उनके चेहरे खिल गए. सबसे अपनी अपनी पसंद के अनुरूप सामग्रियों को चुन लिया.


अन्नपूर्णा टीम के सदस्य सहायक प्राध्यापकगण स्नेहा चंद्राकर, रजनी कुमारी, अलका साहू, प्रीति देवांगन एवं सलोनी बासु के साथ ही दीपक रंजन दास ने इस बार सामग्री वितरण की जिम्मेदारी ली थी. क्लब की अलग-अलग टीमें समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़ने के लिए समय-समय पर भिन्न-भिन्न स्थानों पर पहुंचती है.

Leave a Reply