• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गांधी जयंती पर भिलाई में राष्ट्र के लिए लगाई दौड़, चलाया साइकिल

Oct 2, 2022
SCHF organizes run for nation on Gandhi Jayanti

भिलाई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आज भिलाई में एक दौड़ का आयोजन किया गया. कुछ लोगों ने साइकिल पर भी इस दौड़ में हिस्सा लिया. राष्ट्र की सेहत के लिए इस दौड़ का आयोजन सुरप्रीत चोपड़ा हार्ट फाउंडेशन ने किया था. जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लब ने सफेद रूमाल गिराकर इस रैली का शुभारंभ किया. इससे पहले प्रतिभागियों ने संगीत की धुन पर जुम्बा भी किया.
एसपी डॉ अभिषेक ने इस अवसर पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि 2-4 किलोमीटर जाना हो तो पैदल ही जाना चाहिए. साइकिल के उपयोग को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. आज लोग अपने किशोर वय के बच्चों को भी स्कूटर और मोटराइकिल की चाबी थमा रहे हैं. इससे न केवल ट्रैफिक में खतरा बढ़ रहा है बल्कि इन बच्चों की सेहत भी प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि गाड़ियों के उपयोग को स्टैटस सिम्बॉल न बनाएं. स्वास्थ्य को तरजीह दें.


फाउंडेशन की अध्यक्ष कार्डियोलॉजिस्ट डॉ सुरप्रीत चोपड़ा ने कहा कि जनता, विशेषकर युवा अगर बीमार हो तो राष्ट्र प्रगति नहीं कर सकता. देश के संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित करने और उन्हें संचालित करने पर खर्च हो जाता है. यदि लोग अपनी जीवनशैली में थोड़ा सुधार कर लें तो स्वास्थ्य सेवाओं पर बढ़ते बोझ को कम किया जा सकता है.

इस अवसर पर एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, एमजे कालेज के सहायक प्राध्यापक दीपक रंजन दास एवं विद्यार्थी भी उपस्थित हुए. अलग अलग दूरी के लिए हुई इस दौड़ में एमजे के स्टूडेंटन्स ने भी पुरस्कार जीता.

Leave a Reply