• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के तहत छत्तीसगढ़ के धार्मिक स्थल पर कार्यक्रम

Nov 30, 2022
SSMV online workshop on religious heritage

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के धार्मिक स्थलों की प्रदर्शनी का वीडियो द्वारा प्रदर्शन किया गया. छत्तीसगढ़ के 10 प्रमुख धार्मिक स्थलों को भी ऑडियो वीडियो के माध्यम से दर्शाया गया. इस कार्यक्रम में एक भारत श्रेष्ठ भारत से जुड़े हुए सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया और धोटे बंधु कॉलेज की सहायक अध्यापिका शुभांगी नरडे एवं श्रीमती स्नेहा ने भाग लिया. इस कार्यक्रम में कुल 30 सहभागियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की.
इस कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ जे. दुर्गा प्रसाद राव भी शामिल थे. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में समृद्धशाली छत्तीसगढ़ी संस्कृति एवं धार्मिक स्थलों के महत्व का पता चलता है. इस अवसर पर महाविद्यालय की उप-प्राचार्या डाॅ. अर्चना झा भी उपस्थित थी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के धार्मिक स्थल बहुत ही समृद्धशाली है तथा अपने पुरातन संस्कृति को अपने आप समाहित किए हुए हैं जिनमें प्रमुख धार्मिक स्थलों का प्रदर्शन विडियों के माध्यम से किया गया जिससे हमे उनके बारे में जानकारी प्राप्त हुई. जिससे कि धोटे बंधु कॉलेज महाराष्ट्र के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को भी छत्तीसगढ़ के धार्मिक स्थल की महत्ता का ज्ञान हुआ.
कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब’ समन्वयक पूर्णिमा तिवारी, सहायक प्राध्यापिका शिक्षा विभाग ने किया.
इस कार्यक्रम में IQAC समन्वयक डॉ राहुल मेने, ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब’ समन्वयक पूर्णिमा तिवारी, सहायक प्राध्यापिका शिक्षा विभाग तथा कम्प्यूटर विभाग की सहायक प्राध्यापिका पूनम यादव, सूक्ष्म जीव विज्ञान विभाग की सहायक प्राध्यापिका रचना तिवारी एवं भौतिकी विभाग की सहायक प्राध्यापिका हर्षा सिंह बैस उपस्थित रहीं.

Leave a Reply