• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

नाबालिग ने एडिट फोटो दिखाकर लड़कियों से मांगा न्यूड वीडियो

Dec 30, 2022
लंदन। सोमालीलैंड एक स्व-घोषित राज्य है, जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोमालिया के स्वायत्त क्षेत्र के रूप में मान्यता मिली हुई है। इस देश में रेप कोई अपराध नहीं था। इसकी बजाय रेप को सांस्कृतिक समस्या के रूप में देखा जाता था। बलात्कार करने वाले को पीड़िता से शादी करने के लिए कहा जाता था और मामला खत्म हो जाता था। मगर, समस्या विकराल होती जा रही थी और सामूहिक बलात्कार के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी थी। महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने लिए और इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए इस देश में पहली बार रेप के खिलाफ एक कानून पास किया गया है।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. सोशल मीडिया पर उसने पहले दोस्ती की. फिर लड़कियों की प्रोफाइल पिक को एडिट कर अश्लील फोटो बनाया. इस फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उनसे न्यूड वीडियो मंगवाए. पर जब लड़कियां परेशान हो गईं तो उन्होंने पुलिस को इत्तला कर दी. पुलिस ने सायबर सेल की मदद ली और बिहार की राजधानी पटना से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. नाबालिग आरोपी को फिलहाल बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है.
नाबालिग आरोपी को पुलिस ने 27 दिसंबर को बिहार की राजधानी पटना से धर दबोचा. गौरेला और पेंड्रा थाने में दिसंबर के महीने में ही अलग-अलग 3 लड़कियों ने ब्लैकमेल किये जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. लड़कियों ने बताया था कि आरोपी ने उनसे सोशल मीडिया पर दोस्ती की. इसके बाद उनकी प्रोफाइल और अन्य फोटो निकालकर उसे एडिट करके अश्लील बना दिया. इसके बाद उन्हें न्यूड होकर वीडियो बनाने के लिए वो मजबूर करता था और पैसे की डिमांड भी करता था. पीड़ित युवतियों ने पुलिस को ब्लैकमेलिंग वाले सारे मैसेजेज़ दिखाए. आरोपी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर साइबर और क्राइम ब्रांच ने बिहार के पटना जाकर दबिश दी, तो आरोपी नाबालिग निकला.
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने न सिर्फ गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बल्कि मुंगेली और देश के अन्य राज्यों की 20 लड़कियों को अब तक अपना शिकार बनाया है. इसके सबूत उसके मोबाइल में भी मिले. पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़कियों की प्रोफाइल और दूसरी फोटोज़ को एक सॉफ्टवेयर की मदद से एडिट कर न्यूड बनाता था. आरोपी के खिलाफ गौरेला और पेंड्रा के 3 वहीं मुंगेली के एक मामले में शामिल होने की भी पुष्टि हो गई है. आरोपी के मोबाइल में जिन दूसरी लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो और वीडियो मिले हैं, उनके बारे में भी पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है.

pic credit KeralaKaumudi.com

Leave a Reply