• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कॉलेज में वेल्थ मैनेंजमेंट एवं टैक्स प्लानिंग पर सेमीनार

Jan 31, 2023
Seminar on Wealth Management and Tax Planning

दुर्ग. शासकीय डाॅ वावा पाटणकर स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग के तत्वाधान में फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम वेल्थ मैनेंजमेंट एण्ड टैक्स प्लानिंग आयोजित किया गया. इस राष्ट्रीय स्तर के वेबीनार में 60 प्राध्यापकों ने भागीदारी दी. कार्यक्रम के मुख्य वक्ता वीएफएसआई के राष्ट्रीय प्रशिक्षक रघुनंदन पटनायक थे. पटनायक ने वेल्थ एवं टैक्स प्लानिंग के संबंध में महत्वपूर्ण एवं सारगर्भित जानकारियाँ पावर प्वाईन्ट के माध्यम से दी.
आरंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चंद तिवारी ने उक्त प्रोग्राम की उपयोगिता एवं विद्यार्थियों को भविष्य में बचत और विनियोग में कैसे सामंजस्य बनाना है पर अपने विचार दिये.
वाणिज्य विभाग के द्वारा बौद्धिक सम्पदा अधिकार पर सुराना महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्राचार्य डाॅ डीआर भवनानी का व्याख्यान आयोजित किया गया. डाॅ. भवनानी ने बौद्धिक सम्पदा अधिकार के विभिन्न नियमों की जानकारी विद्यार्थियों को दी. उन्होंने सम्पत्ति एवं सम्पदा में अन्तर को रोचक ढंग से परिभाषित किया.
कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य के विभागाध्यक्ष डाॅ.अनिल जैन ने किया. आभार प्रदर्शन डाॅ. के. एल. राठी द्वारा किया गया. इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापकों के साथ-साथ लगभग 70 छात्राओं ने सहभागिता दी. कार्यक्रम को सफल बनाने में डाॅ. मंजूलता साव, नूतन देशमुख एवं डिम्पल साहू ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Leave a Reply