• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आनन्द विहार में चली आनंद की बयार, एल्डमेन रत्ना ने किया सहयोग

May 22, 2023
Anand Vihar Residents rejoice success

दुर्ग. आनन्द विहार की वर्षों पुरानी समस्या का हल निकल आया है. इस कालोनी के फ्लैट मालिक काफी लंबे समय से परेशान थे. न तो सोसायटी उनकी मदद कर रही थी और न ही नगर निगम उनकी बातों पर कान धरता था. जब फ्लैट मालिकों ने एल्डरमैन रत्ना नारमदेव को अपनी समस्या सुनाई तो उन्होंने आकाश-पाताल एक कर दिया और अंततः समस्या का हल निकल आया.

अब न केवल फ्लैट मालिक निगम को टैक्स दे पाएंगे बल्कि निगम भी यहां मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा पाएगा. दरअसल, कालोनी में फ्लैट मालिकों से ज्यादा किराएदार ही रह रहे थे. किसी को भी समस्या की पड़ी नहीं थी. पर जब रीता-राजेश श्रीवास्तव ने यहां फ्लैट लिया तो उन्होंने एक-एक कर समस्या का समाधान करना शुरू कर दिया. कांग्रेस की वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं दुर्ग नगर निगम की एल्डरमैन रत्ना नारमदेव से उनकी पुरानी वाकफियत थी. उन्हें बुलाया गया और अपनी समस्या बताई गई. उन्होंने तत्काल नगर निगम के अधिकारियों तक उनकी बात पहुंचाई और प्रक्रिया को शुरू कर दिया. सितम्बर 2022 से अप्रैल 2023 तक वे लगातार इस मामले की प्रगति की जानकारी अधिकारियों से लेती रहीं. निगम के अधिकारियों ने कालोनी के कई चक्कर लगाए और निरीक्षण किया. अंततः कालोनी पर नगर निगम का ठप्पा लग गया. अब यहां के फ्लैट-मालिक निगम को करों का भुगतान करने लगे हैं. इसके साथ ही कालोनी वासियों को नगर निगम द्वारा मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का मार्ग भी प्रशस्त हो गया है.
कालोनी के राजेश श्रीवास्तव, रीता श्रीवास्तव, शिप्रा रॉय, इंदु माहुरकर, श्रीमती मेश्राम, श्री पटेल, श्री साहू, श्रीमती कामड़े, श्रीमती दुलारी, अशोक राव, सीएस राव ने समस्या का समाधान करने के लिए एल्डरमैन रत्ना नारमदेव के साथ ही नगर निगम के अधिकारी आनंद श्रीवास्तव के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है. वर्षों से जिस समस्या का समाधान असंभव प्रतीत हो रहा था, अब उसका अंत हो गया है.

Leave a Reply