• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

‘Beat Plastic Pollution’ पर शंकराचार्य महाविद्यालय में पोस्टर स्पर्धा

Jun 5, 2023
Poster Competition on Environment Day

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में आज विश्व पर्यावरण दिवस पर पोस्टर स्पर्धा का आयोजन किया गया. इस वर्ष का थीम है पारिस्थिकीतंत्र की पुनर्स्थापना. पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्लास्टिक प्रदूषण को रोकना. महाविद्यालय के अकादमिक डीन डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव एवं प्राचार्य डॉ अर्चना झा के कुशल मार्गदर्शन में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.
श्री शंकराचार्य महाविद्यालय हमेशा से ही पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति सतर्क रहा है. महाविद्यालय द्वारा न केवल साइकिल चालन को प्रमोट करने के लिए चक्रवाहिनी क्लब की स्थापना की गई है बल्कि स्वच्छता के लिए एक तालाब को भी गोद लिया गया है. महाविद्यालय में पर्यावरण को प्लास्टिक प्रदूषण से बचाने के लिए भी अनेक उपाय किये गये हैं जिसमें पानी की बोतलों का सुन्दर वैकल्पिक उपयोग करना शामिल है.
इस अवसर पर प्लास्टिक मुक्त भारत पर एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने कहा कि पर्यावरण ने मानव जनित प्रदूषण और प्लास्टिक के अंधाधुंध उपयोग के कारण काफी नुकसान उठाए हैं. इसलिए हमें बेहद सतर्कता एवं जागरूकता के साथ आगे का सफर तय करना है तभी धरती सुरक्षित रह सकेगी.
अकादमिक डीन डॉ दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा को ध्यान में रखने के लिए प्रेरित करता है. इस दिवस पर हम सभी को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए संकल्पित होने और अपने आचरण में तब्दीली लाने के लिए सचेष्ट होने का संदेश देता है.

Leave a Reply