• Sun. Jul 21st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

हेमचंद यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर 1 जून को ऑनलाइन कार्यशाला

May 31, 2024
Workshop on implementation of NEP 2020 from session 24-25

दुर्ग। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार हेमचंद यादव विश्वविद्यालय द्वारा 1 जून 2024 को दोपहर 12ः30 बजे से राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वयन तथा स्नातक स्तर के सत्र 2024-25 में प्रवेश प्रक्रिया संपादन आदि बिन्दुओं पर 161 महाविद्यालय के प्राचार्यों, प्राध्यापकों एवं प्रवेश प्रभारियों हेतु आॅनलाईन कार्यशाला आयोजित की जा रही है. अधिष्ठाता छात्र कल्याण, डाॅ. प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मनोनीत दो रिसोर्स पर्सन बिलासपुर के प्रोफेसर जीए घनश्याम, तथा डाॅ. डीके श्रीवास्तव इस कार्यशाला में प्रतिभागियों की समस्या का निराकरण करेंगे।
रिसोर्स पर्सन के उद्बोधन के पूर्व कुलपति डाॅ. अरूणा पल्टा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के विश्वविद्यालय में क्रियान्वयन पर अपने विचार रखेंगी। उद्घाटन सत्र हेतु उच्च शिक्षा सचिव आर. प्रसन्ना तथा आयुक्त उच्च शिक्षा श्रीमती शारदा वर्मा को भी आमंत्रित किया गया है.
कुलसचिव भूपेन्द्र कुलदीप ने बताया कि प्रत्येक महाविद्यालय को कार्यशाला में सम्मिलित होने निर्देशित किया है. इसके लिए प्रत्येक महाविद्यालय में बड़ी स्क्रीन पर समस्त प्राध्यापकों को कार्यशाला के बिन्दुओं से अवगत कराने की व्यवस्था की जाए. कार्यशाला में उपस्थित प्राध्यापकों की उपस्थिति संबंधी विवरण भी 02 जून तक समस्त प्राचार्यों से मांगा गया है। चूंकि महाविद्यालयों में ग्रीष्म अवकाश चल रहा है तथा अनेक प्राध्यापक शहर से बाहर है इसलिए उन प्राध्यापकों को ऑनलाईन कार्यशाला का लिंक भेजकर कार्यशाला में जुड़ने हेतु निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply