• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

वरिष्ठजन दिवस पर वरिष्ठों ने किया एमजे कालेज परिवार का मार्गदर्शन

Oct 1, 2019

बचपन छीन कर हमने खुद बच्चों को अपने से किया दूर : एसके जैन
बच्चों संग बिताएं वक्त ताकि संस्कारित हो अगली पीढ़ी : आर एन पाल

 भिलाई। विश्व वरिष्ठजन दिवस पर आज एमजे कालेज ने स्मृति नगर के बुजुर्गों से मार्गदर्शन प्राप्त किया। महाविद्यालय के प्राचार्य के नेतृत्व में गई टीम ने बीएसपी के पूर्व अधिशासी निदेशक एसके जैन, स्मृति नगर के संस्थापकों में से एक आरएन पाल, आरजे सिंह, सहित सात वरिष्ठजनों को सुना तथा उनसे सवाल भी पूछे। कालेज की तरफ से समाज के इन अग्रजों का सम्मान भी किया गया।भिलाई। विश्व वरिष्ठजन दिवस पर आज एमजे कालेज ने स्मृति नगर के बुजुर्गों से मार्गदर्शन प्राप्त किया। महाविद्यालय के प्राचार्य के नेतृत्व में गई टीम ने बीएसपी के पूर्व अधिशासी निदेशक एसके जैन, स्मृति नगर के संस्थापकों में से एक आरएन पाल, आरजे सिंह, सहित सात वरिष्ठजनों को सुना तथा उनसे सवाल भी पूछे। कालेज की तरफ से समाज के इन अग्रजों का सम्मान भी किया गया। भिलाई। विश्व वरिष्ठजन दिवस पर आज एमजे कालेज ने स्मृति नगर के बुजुर्गों से मार्गदर्शन प्राप्त किया। महाविद्यालय के प्राचार्य के नेतृत्व में गई टीम ने बीएसपी के पूर्व अधिशासी निदेशक एसके जैन, स्मृति नगर के संस्थापकों में से एक आरएन पाल, आरजे सिंह, सहित सात वरिष्ठजनों को सुना तथा उनसे सवाल भी पूछे। कालेज की तरफ से समाज के इन अग्रजों का सम्मान भी किया गया।बीएसपी के पूर्व अधिशासी निदेशक एसके जैन ने कहा कि बच्चों को घर से ही संस्कारित करके स्कूल भेजना चाहिए। दूसरों को आदर और सम्मान देने का प्रशिक्षण देना चाहिए। अब छोटे परिवारों में माता-पिता और एक या दो बच्चों के अलावा कोई नहीं होता। इसलिए जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।
वहीं सहकारिता पुरुष आरएन पाल ने कहा कि बहुत कम उम्र में स्कूल भेज दिए जाने के कारण बच्चे परिवार से पूरी तरह कट जाते हैं। स्कूल, होमवर्क और बचे हुए समय में टीवी ही वह बड़ा हो रहा है। माता पिता के साथ भी इन्हीं विषयों की बातें होती हैं। अधिकांश बच्चे शारीरिक परिश्रम वाले खेलकूद से दूर हैं जो उनके शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए बहुत जरूरी है। खेलने वाले बच्चों को भूख नहीं लगने की शिकायत भी नहीं होती।
आरोग्यधाम, स्मृति नगर में आयोजित इस कार्यक्रम को विनायक पितले, श्रीमती आरती पाल, पूर्व पार्षद एवं एल्डरमैन आरजे सिंह, गुरुमुख सिंह, मुन्नालाल शर्मा एवं संदीप चौधरी ने भी संबोधित किया।
 भिलाई। विश्व वरिष्ठजन दिवस पर आज एमजे कालेज ने स्मृति नगर के बुजुर्गों से मार्गदर्शन प्राप्त किया। महाविद्यालय के प्राचार्य के नेतृत्व में गई टीम ने बीएसपी के पूर्व अधिशासी निदेशक एसके जैन, स्मृति नगर के संस्थापकों में से एक आरएन पाल, आरजे सिंह, सहित सात वरिष्ठजनों को सुना तथा उनसे सवाल भी पूछे। कालेज की तरफ से समाज के इन अग्रजों का सम्मान भी किया गया।परिचर्चा में एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल चौबे, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टी कुमार, शिक्षा संकाय की अध्यक्ष डॉ श्वेता भाटिया, अर्चना त्रिपाठी, शकुन्तला जलकारे, नेहा महाजन, आशीष सोनी, विकास सेजपाल, एवं छात्र विकास वर्मा भी शामिल थे। परिचर्चा का संचालन सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने किया।

Leave a Reply