• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूद्र महायज्ञ के मंच पर आए संस्कृति के दो विद्वान

Mar 30, 2016

chinna-sugreev-mahesh-harinभिलाई। श्री हनुमत वानरी सेना सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित रूद्र महायज्ञ के मंच पर मंगलवार को संस्कृत के दो अंतरराष्ट्रीय विद्वान एक साथ मंच पर आए। इन्होंने वेद और पुराणों के हवाले से सत्संग, यज्ञ और हवन का गूढ़ विवेचन तो किया ही, परस्पर आदर और सम्मान की एक अनूठी परम्परा को भी प्रस्तुत किया। Read More
chinna-sugreevसेक्टर-2 के सड़क-1 स्थित मैदान में आयोजित रूद्र महायज्ञ के मंच पर मंगलवार को प्रवचन प्रारंभ हुआ। कोशलेष सवन अयोध्या के उत्तराधिकारी ज्योतिषाचार्य, व्याकरणाचार्य हरिनारायण आचार्य रुद्र महायज्ञ पर व्याख्यान एवं विभिन्न प्रकार के अभिषेकों का महत्व, पार्थिव शिवलिंग निर्माण का महत्व एवं द्वादस ज्योतिर्लिंगों पर श्रद्धालुओं का मार्गदर्शन करने पहुंचे। भिलाई के जाने माने संस्कृत आचार्य तथा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर संस्कृत तथा भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने वाले आचार्य डॉ महेश चन्द्र शर्मा ने ट्विन सिटी की तरफ से उनका स्वागत किया।
इस अवसर पर देवभाषा संस्कृत में इन दोनों का धाराप्रवाह श्रोताओं को भावविभोर कर गया। वेद, पुराण तथा उपनिषदों से उद्धरण देते हुए दोनों आचार्यों ने जीवन को सुखमय बनाने के उपायों की विस्तार से चर्चा की।
इस अवसर पर श्री हनुमत वानरी सेना सेवा समिति की तरफ से पं. अम्बरीश शुक्ला, बी सुग्रीव, चिन्ना केशवलू, संजीत सोनी, चिन्ना, आदि ने अतिथियों का सम्मान किया।

Leave a Reply