• Wed. May 22nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कानफ्लुएंस कॉलेज में मदर्स डे पर फोटो क्लिप प्रतियोगिता

May 15, 2022
Mothers Day at Confluence College

भिलाई। कानफ्लुएंस कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन में मदर्स डे के उपलक्ष्य में 9 मई को फोटो क्लिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने इसमें बराबर की हिस्सेदारी दी और अपनी माताओं के साथ बिताए दिनों की क्लिप भेजी। मदर्स डे उन सभी माताओं को समर्पित है जो हम सबकी पहली शिक्षक है और वह अपने बच्चों को उनके लक्ष्य पर पहुंचने में मदद करती है।
आईक्यूएसी एवं वाणिज्य संकाय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की प्रभारी गायत्री केवट ने कहा कि यूं तो मां के एहसास को जानने के लिए किसी खास दिन की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि मां के साथ तो हर दिन बेहद खास होता है। किंतु इस कार्यक्रम को कराने का हमारा उद्देश्य मां की महत्व को दर्शाना है, मां के प्रति सम्मान और प्यार व्यक्त करने के लिए मनाया जाने वाला एक अवसर है।
डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने सभी माताओं को इस अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि यह दिन केवल साल में एक बार मनाने का नहीं है बल्कि पूरे वर्ष मां के सम्मान का दिन होता है। वर्तमान युग के बच्चों में माता पिता के प्रति समर्पण की भावना की कमी के कारण उन्हें जागरूक करने हेतु यह दिन मनाया जा रहा है, पूरे वर्ष यह दिन मनाया जाए तो आने वाले समय में सभी वृद्धाश्रम बंद हो जाएंगे।


प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि मदर्स डे दुनिया के विभिन्न हिस्सों में सभी माताओं के प्रति सम्मान और एक मां की भूमिका को सेलिब्रेट करने के लिए मनाते हैं लेकिन इस बात का बेहद ध्यान रखने की आवश्यकता है की अपनी मां का शुक्रिया अदा करने के लिए केवल एक दिन काफी नहीं हो सकता।
मां के लिए हर दिन खास बनाएं और उन्हें खास होने का एहसास दिलाएं।
फोटो क्लिप प्रतियोगिता में शिक्षा विभाग, यूजी विभाग एवं नर्सिंग विभाग के छात्र -छात्राओं सहित शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों ने भाग लिया। निर्णायक के रूप में डॉक्टर दुर्गा शर्मा विभागाध्यक्ष हिंदी सेठ रतन चंद सुराना कॉलेज एवं डॉक्टर भावना पांडे विभागाध्यक्ष माइक्रोबायोलॉजी भिलाई महिला महाविद्यालय थी। विद्यार्थियों में प्रथम ज्योति, द्वितीय लालिमा एवं तृतीय नेहा रही। सांत्वना पुरस्कार नंदकिशोर को दिया गया। शिक्षकों में प्रथम गायत्री केवट विभागाध्यक्ष वाणिज्य रही।

Leave a Reply