• Tue. May 21st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कॉलेज दुर्ग मानव अधिकार दिवस पर व्याख्यान का आयोजन

Dec 12, 2022
Human Rights Day in Science College

दुर्ग. साइंस कॉलेज दुर्ग के राजनीति विज्ञान विभाग एवं एनएसएस इकाई ने मानव अधिकार दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आरएन सिंह ने सभी विद्यार्थियों को मानव अधिकार के विषय पर सभी विद्यार्थियों को जानकारी प्रदान की. उन्होंने बताया कि सबको अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए तथा निष्ठा से अपने कर्तव्यों का पालन भी करना चाहिए.
इतिहास विभाग से डॉ अनिल कुमार पांडे ने इस विषय पर विद्यार्थियों को मानवाधिकार दिवस का इतिहास बताया. राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ शकील हुसैन ने अपने व्याख्यान में कहा कि मानव अधिकार के संरक्षण के लिए संविधान में सम्मिलित आर्टिकल पर प्रकाश डाला. इसके पश्चात प्राचार्य ने मानव अधिकार दिवस पर सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को शपथ ग्रहण कराया. इसके बाद एनएसएस स्वयं सेवकों ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों मानव अधिकार के प्रति जागरूक किया.
इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक थान सिंह वर्मा, डॉ जीएस ठाकुर, डाॅ. संजू सिन्हा, रजिस्ट्रार आशुतोष साव, कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर जनेंद्र कुमार दीवान, प्रो मोतीराम साहू तथा मुख्य लिपिक संजय यादव सहित बहुत से अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के वरिष्ठ स्वयंसेवक पारस, मृदुल, प्रशांत सतएक मिर्चन सहित बहुत से विद्यार्थियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया.

Leave a Reply