• Tue. May 21st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रमिक दिवस पर सर्वधर्म सेवा संस्था करेगी प्रातः प्रहरियों का सम्मान

Apr 29, 2024
Sarv Dharm Seva Sanstha to launch save water drive on May Day

भिलाई। सर्वधर्म सेवा संस्था ने अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस एक मई को प्रातः प्रहरियों का सम्मान करने का निर्णय लिया है. प्रातः प्रहरी प्रतिदिन सुबह चहल-पहल शुरू होने से पहले सड़कों, नालियों की सफाई कर नए दिन के स्वागत के लिए तैयार करते हैं. इसके साथ ही संस्था ने जल बचाओ अभियान का भी इसी दिन से शुभारंभ करने का निर्णय लिया है जिसके तहत सार्वजनिक नल जल स्रोतों पर पानी की बर्बादी रोकने संबंधी संदेश पोस्टर के माध्यम से देने का निर्णय लिया है.
भिलाई निवास के कॉफी हाउस में संस्था के संरक्षक श्री वीरेंद्र सतपथी की अध्यक्षता में रविवार 28 अप्रैल को आयोजित बैठक में यह निर्णय सामूहिक रूप से लिया गया. संस्था द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सर्वजनिक नलों के पास स्टिकर लगा कर पानी बचाने का संदेश देगी. अभियान की शुरूआत 1 मई को की जाएगी. पर्यावरण सुरक्षा के प्रथम प्रातः प्रहरी सफाई कर्मचारियों का सम्मान इसी दिन हुडको के शहीद कौशल नगर परी गार्डन के निकट प्रातः 10 बजे से करने का निर्णय लिया गया.
बैठक का संचालन संस्था के अध्यक्ष प्रतीक भोई ने किया. बैठक में राकेश रत्नाकर, सुरेश खांडवे, प्रकाश गावंडे, शिवाकांत गिरी, वसंत सालंकर, योगेंद्र शर्मा, रविन्द्र बरगड़, मिलिंद साखरे, उपेंद्र पांडे, अशोक सोनी, दीपक दास, नोहर सिंह, निर्मल कुमार टनडन, के के साहू, फरीदा बेगम, ज्योति शर्मा, अलका दास, बाबी दिलिवार, गायत्री गोस्वामी, आदि उपस्थित रही.

Leave a Reply