• Sat. May 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एक्सिस बैंक ने चुने रूंगटा के 16 स्टूडेन्ट्स

Jun 2, 2015

rungta campus selectionभिलाई। डाटाक्वेस्ट सर्वे में राज्य में प्रथम एवं देश में 22वां स्थान बनाने वाले संतोष रूंगटा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के विद्यार्थियों को कंपनियां कैम्पस प्लेसमेंट में हाथों हाथ ले रही है। हाल ही में सम्पन्न हुए बेहद सफल कैम्पस ड्राइव के बाद अब एक्सिस बैंक ने ओपन कैम्पस प्लेसमेन्ट ड्राइव का आयोजन कर 16 स्टूडेंन्ट को जॉब आफर दिया। इससे पहले हुए कैम्पस ड्राइव में यहां के 85 फीसदी अभ्यर्थियों को जॉब आफर्स मिले थे। Read more
एक्सिस बैंक की चयन प्रक्रिया दो चरणों में पूरी हुई। आॅनलाइन टेस्ट में 150 स्टूडेंट बैठे जिसके बाद अगले राउण्ड के लिए 65 स्टूडेंट्स क्वालिफाई हुए। इन स्टूडेन्ट्स के इंटरव्यू राउण्ड में टेक्निकल तथा एचआर राउण्ड हुए। इनमें से चयनित 16 स्टूडेंट्स को एक्सिस बैंक द्वारा अतिरिक्त सुविधाओं सहित 2 लाख रुपयों से अधिक का पैकाज आफर किया गया। चयनित स्टूडेंट्स को रायपुर सर्कल के अंतर्गत पोस्टिंग दी जाएगी जिसमें छत्तीसगढ़ तथा मध्यप्रदेश का कुछ हिस्सा शामिल है।
गौरतलब है कि विगत माह के अंत में समूह द्वारा अपनी सीएसआर एक्टिविटी के तहत छग के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु मेगा कैम्पस ड्राइव का अयोजन किया गया था जिसमें 38 विभिन्न सेक्टर्स की कंपनियों ने युवाओं को जॉब आफर्स प्रदान किये थे। वहीं इन कैम्पस प्लेसमेन्ट्स के तहत समूह द्वारा भिलाई तथा रायपुर में संचालित कालेजों के स्टूडेन्ट्स को सूचना प्रौद्योगिकी की प्रमुख कंपनियों आईबीएम, विप्रो, टीसीएस, इन्फोसिस, सहित विभिन्न सेक्टर्स की कुल 32 प्रतिष्ठित नेशनल तथा मल्टी नेशनल कंपनियों ने रोजगार के अवसर प्रदान किए जिसमें 85 प्रतिशत स्टूडेंट्स को रोजगार प्राप्त हुआ।
रूंगटा समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने इस अवसर पर कहा कि विभिन्न सेक्टर्स में इस वर्ष युवाओं के लिए रोजगार के अच्छे अवसर बन रहे हैें। उन्होंने बताया कि समूह के कॉमन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेन्ट डिपार्टमेंट के अथक प्रयासों से इस वर्ष हमारे समूह द्वारा संचालित कालेजों में स्टूडेंट्स का जबर्दस्त कैम्पस प्लेसमेंट हुआ तथा युवा देश की विभिन्न सेक्टर्स की प्रतिष्ठित कंपनियों में रोजगार पाने में कामयाब रहे।
कैम्पस ड्राइव के दौरान एक्सिस बैंक के एचआर अधिकारियों तथा उनकी टीम सहित संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर सौरभ रूंगटा, सोनल रूंगटा, डायरेक्टर डॉ एसएम प्रसन्नकुमार, डायरेक्टर महेन्द्र श्रीवास्तव, डीन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट प्रो. एडविन एन्थनी तथा डीन इंडस्ट्री इंस्टीट्यूट इंटरएक्श्न डॉ हरपाल थेठी उपस्थित थे।

Leave a Reply