• Mon. May 13th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे के विद्यार्थियों ने डेंगू मलेरिया से बचाने खेला नुक्कड़ नाटक

Nov 26, 2021

भिलाई। फार्मेसी सप्ताह के तहत एमजे कालेज के विद्यार्थियों ने ग्राम खमरिया के सार्वजनिक मंच पर एक नुक्कड़ नाटक खेला। नाटक के माध्यम से उन्होंने ग्रामीणों को डेंगू और मलेरिया से बचने के लिए स्वच्छता को हथियार बनाने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर ग्रामीणों को मास्क और साबुन का वितरण भी किया गया।प्रभारी प्राचार्य डॉ विजयेन्द्र सूर्यवंशी के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने बताया कि किस तरह हम अपने एवं अपने परिजनों के स्वास्थ्य की रक्षा कर सकते हैं। इसमें कोविड अनरूप व्यवहार की भी चर्चा की गई। इससे पहले खेले गए एक नाटक में चिकित्सा सेवाओं फार्मासिस्ट की भूमिका को रेखांकित करने का भी प्रयास किया गया। लोगों को बताया गया कि फार्मासी का क्षेत्र में भी चिकित्सक जितना ही महत्वपूर्ण है। दवाइयों के निर्माण से लेकर वितरण तक इनकी अहम भूमिका होती है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद महेन्द्र साहू ने इस कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने महाविद्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए मास्क एवं साबुन की टिकियों का गांव की महिलाओं के बीच वितरण किया। उल्लेखनीय है कि साबुन की टिकियों की सबसे लंबी कतार बनाकर मां शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट ने विगत दिनों एक विश्व रिकार्ड बनाया था। इस रिकार्ड में एमजे ग्रुप की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने भी भागीदारी दी थी। वे मां शारदा ट्रस्ट की ट्रस्टी हैं। रिकार्ड के लिए उपयोग में लाए गए इन साबुन की टिकियो को उनके निर्देशन में ही जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जा रहा है।
कार्यक्रम में व्याख्याता चंद्रिका अहिरवाल, अंजलि वाहने, माधुरी साहू, दीप्ति दास, प्रिया पटेल, पंकज साहू, प्रतीक्षा एवं राहुल सिंह एवं पंकज सिन्हा के साथ ही विद्यार्थीगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply