• Sat. May 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में उद्यमिता पर थिंग स्टार्टअप

Jan 7, 2022
Seminar on Startups at SSMV Bhilai

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा उद्यमिता पर एक दिवसीय सेमिनार थिंग स्टार्टअप का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि डॉ. रक्षा सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम विद्यार्थियों को सफल उद्यमी बनने के लिए प्रेरित करते हैं तथा कोर्स आउटकम दर्शाते हैं। अति. निर्देशक डॉ. जे दुर्गा प्रसाद राव ने विभाग के सेमिनार के आयोजन पर बधाई देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम विद्यार्थियों को प्रेरित करते हैं।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता करियर लॉन्चर के डायरेक्टर सिद्धार्थ मेहता ने 4-5 तरह की समस्याओं से अवगत कराते हुए उस समस्या से ग्रसित व्यक्ति ने उसका समाधान कैसे किया तथा बहुत ही छोटे पैमाने से शुरू किया गया व्यापार के वृहद व्यापार में तब्दील होने की कहानियों के माध्यम से विद्यार्थियों को बडा सोचने के लिए प्रेरित किया।
उन्होंने कहा कि आप जिस भी व्यवसाय में उतर रहे हैं उसका बेसिक तो आपको आना ही चाहिए। साथ ही आप में धैर्य एवं असफलता को झेल पाने की ताकत होनी चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को This Fellowship के विषय में बताया जो 20 वर्ष से कम एवं कॉलेज ड्रॉप में बताया जो कि 20 वर्ष से कम एवं कॉलेज ड्रॉपआउट विद्यार्थियों को दिया जाता है। जरूरत है लंबा सोचने की।
कार्यक्रम में अंत में धन्यवाद ज्ञापन विभागाध्यक्ष डॉ अनीता पांडे ने किया तथा संचालन डॉ एस.के. श्रीवास्तव ने किया। अतिथियों का स्वागत डॉ. सुबोध कुमार द्विवेदी और डॉ. के.के. श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में 62 विद्यार्थी मौजूद थे।

Leave a Reply