• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

“सद्भावना” में कॉन्फ्लुएंस कॉलेज के छात्रों ने लहराया परचम

Mar 12, 2022
Confluence bags two gold in "Sadbhavna"

भिलाई। अपोलो कॉलेज अंजोरा दुर्ग छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित सद्भावना में कॉन्फ्लुएंस कॉलेज के विद्यार्थियों ने परचम लहराया है. यह अंतर महाविद्यालयीन प्रतियोगिता शिक्षा संकाय 2022 के लिए 9 एवं 10 मार्च को की गई थी। कॉलेज के दो विद्यार्थियों ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। महाविद्यालय को दो स्वर्ण पदक प्राप्त हुए।
इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों के महाविद्यालयों ने हिस्सा लिया। वॉलीबॉल, (पुरुष) मेहंदी, शतरंज, कबड्डी (महिला/ पुरुष ) गेड़ी दौड़, फैंसी ड्रेस, वेजिटेबल ज्वेलरी, समूह नृत्य, समूह गीत जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं खेलों का आयोजन किया गयाl कॉन्फलूऐस महाविद्यालय के बीएड. द्वितीय सेमेस्टर के छात्र अगस्त्य ने शतरंज के विभिन्न कड़ियों को पार करते हुए 6 राउंड में पूर्ण करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी तरह वेजिटेबल ज्वेलरी प्रतियोगिता में बरखा ने प्रथम स्थान हासिल किया।
सद्भावना अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर महाविद्यालय के डायरेक्टर आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल और डॉ. मनीष जैन ने संयुक्त रुप से छात्रों को शुभकामना देते हुए कहा कि यदि मन में जज्बा, विश्वास और आत्मबल हो तो हम किसी भी क्षेत्र में सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुए, जीत हासिल करते हैं, जो कि छात्रों के लिए बहुत जरूरी है।
प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि दोनों विजेताओं के इस शानदार प्रदर्शन से अन्य छात्रों को भी प्रेरणा प्राप्त होगी तथा अपने इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वह बधाई के पात्र हैं और आगे भी इस प्रकार का प्रदर्शन छात्रों द्वारा जारी रहेगा साथ ही साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के अन्य प्रतिभागियों को भी यह संदेश दिया कि हार और जीत सिक्के के दो पहलुओं की तरह कार्य करते हैं आज जो हार है वह निश्चित रूप से कल जीत में तब्दील होती है इसलिए छात्रों को निरंतरता बनाए रखनी हैl
सद्भावना प्रतियोगिता की तैयारी में लगे महाविद्यालय के प्राध्यापक विजय मानिकपुरी, मंजूलता साहू एवं प्रीति इंदौर कर विभागाध्यक्ष (शिक्षा) ने छात्रों को शुभकामना दी। सहायक प्राध्यापक धनंजय साहू ने विशेष योगदान दिया।

Leave a Reply