• Tue. May 21st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

माइल स्टोन की विद्यार्थी जुड़वां बहनों का 12वीं में श्रेष्ठ प्रदर्शन

Jul 24, 2022
Mile Stones Twins shine in 12th Board

भिलाई। नर्सरी से माइलस्टोन में पढ़ रही जुड़वा बहनों प्राची जैन तथा प्रतिचि जैन ने सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त किये हैं। दोनों बहनों ने इस परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर संस्था एवं अपने माता-पिता पुखराज बरड़िया तथा प्रिया जैन को गौरवान्वित किया है। दोनों ही बहनें कॉमर्स की विद्यार्थी रही हैं तथा अब तक सभी परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करती आई हैं।
प्रतीचि जैन ने बिजनेस स्टडीज में 100 प्रतिशत अकाउंट्स में 99 प्रतिशत तथा इंग्लिश में 93 प्रतिशत अंक के साथ औसत 93.6 प्रतिशत अंक हासिल किये। वहीं प्राची ने बिजनेस स्टडी में 97 प्रतिशत, इंग्लिश में 92 प्रतिशत, अकाउंट में 90 प्रतिशत के साथ 90.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। दोनों बहनें साथ बैठकर पढ़ाई करती हैं और आपस में डिस्कस करके कंसेप्ट को समझने की कोशिश करती हैं। आवश्यकता पड़ने पर टीचर्स को फोन भी कर लेती हैं। उन्होंने 12वीं बोर्ड की तैयारी इसी तरह की थी।
दोनों बहनें चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती हैं तथा इसके लिए सीए फाउंडेशन की भी तैयारी कर रही हैं। शाला की निदेशक डॉ ममता शुक्ला ने दोनों बहनों को उनकी सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply