• Mon. Mar 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

केपीएस कुटेलाभाठा के मंच पर जीवंत हो उठी प्रभु श्रीराम की लीला

Nov 30, 2022
Annual Day in KPS Kutela Bhatha
  1. भिलाई. अपनी विशिष्ट शैली से एक अलग पहचान बनाने वाले कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाठा के मंच पर प्रभु श्रीराम की लीला जीवंत हो उठी. पांचवी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने सम्पूर्ण रामायण को बेहद संक्षिप्त रूप में बड़ी खूबसूरती के साथ प्रस्तुत किया. इसका एक-एक दृश्य लोगों के दिलों में कैद हो कर रह गया. केपीएस समूह के चेयरमैन एवं प्रसिद्ध शिक्षाविद एमएम त्रिपाठी ने रामायण की कथा अत्यंत रोचक शैली में प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.
    अवसर था केपीएस कुटेलाभाठा के वार्षिकोत्सव का. इस बार का थीम रखा गया था “बैले रामायण”. मिश्रित शैली में इस कार्यक्रम को विद्यार्थियों की मदद से मंच पर उतारा गया. श्रीराम दरबार, हनुमान जी की विशिष्टता, भ्राता लक्ष्मण का क्रोध, सीता हरण, रावणवध, जैसे दृश्यों को बड़ी खूबसूरती के साथ विद्यार्थियों ने मंच पर जीवंत कर दिया. इस कार्यक्रम का उद्देश्य रामायण की कथा के साथ साथ रामायण की प्रासंगिकता एवं आधुनिक काल में हमारे जीवन के विभिन्न प्रसंगों से उसके जुड़ाव को प्रदर्शित करना था.
    इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के प्रथम दिवस नर्सरी से कक्षा चौथी तक के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. नौनिहालों ने छत्तीसगढ़ लोकनृत्य, महाराष्ट्रीयन लोकनृत्य लावणी, कव्वाली गायन एवं शास्त्रीय शैली में शिवनृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया. लोगों ने इस प्रस्तुति को “छोटा पैकेट बड़ा धमाका” की संज्ञा दी.
    कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था की प्राचार्य मृदु लखोटिया, प्रशासक आदित्य पाण्डेय, उपप्राचार्य एवं सांस्कृतिक निदेशक श्री दुष्यंत तथा शिक्षकवृन्द का अद्वितीय सहयोग रहा.

Leave a Reply