• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भारती विश्वविद्यालय में विश्व शांति दिवस पर भाषण प्रतियोगिता

Feb 24, 2023
Debate on Peace Day at Bharti University

दुर्ग. भारती विश्वविद्यालय के आन्तरिक परिवाद समिति और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 23 फरवरी को विश्व शांति दिवस के अवसर पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई. इसका विषय ‘विश्व शांति में भारत की भूमिका’ और ‘शांति के लिए विश्व के देशों की समझ’ था. शिक्षा संकाय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. विद्यार्थियों ने उक्त दोनों विषयों पर अपने-अपने विचार रखे.
प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में शिक्षा विभाग से हेमलता चन्द्राकर एवं नीलम त्रेहान शामिल थीं. इस प्रतियोगिता में त्रिलोचन वर्मा ने प्रथम स्थान, लेखदत्त ने द्वितीय स्थान और तारिणी ने तृतीय स्थान हासिल किया. कार्यक्रम का संचालन डाॅ. मंजू साहू, सहायक प्राध्यापक ने किया और धन्यवाद ज्ञापन दुर्गा श्रीवास्तव ने किया.
यह कार्यक्रम आन्तरिक परिवाद समिति प्रभारी व शिक्षा संकाय के डीन डाॅ. जे.पी. कन्नौजे के निर्देशन में सम्पन्न हुआ. इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डाॅ. मनोज मौर्य, डाॅ. स्वाति पांडे, गायत्री गौतम सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे.
उक्त कार्यक्रम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुशील चंद्राकर, कुलपति डाॅ. एच.के. पाठक और कुलसचिव डाॅ. वीरेन्द्र कुमार स्वर्णकार की प्रेरणा से आयोजित हुआ.

Leave a Reply