• Mon. May 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कालेज दुर्ग में नेट-सेट परीक्षा पर कार्यशाला आयोजित

Mar 22, 2023
Workshop on NET and SET in girls college

दुर्ग. शासकीय डॉ. वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कॅरियर प्लेसमेन्ट सेल के तत्वाधान में नेट एवं सेट परीक्षाओं की तैयारी के संदर्भ में कार्यशाला का आयोजन किया गया। स्नातकोत्तर कक्षाओं की छात्राओं के लिये आयोजित कार्यशाला के प्रथम दिन कला संकाय के विद्यार्थियों को विषय-विशेषज्ञों ने मार्गदर्शन दिया। कार्यशाला के अगले दिनों में विज्ञान और वाणिज्य के विद्यार्थियों को विशेषज्ञ मार्गदर्शन देंगे।
कार्यशाला के मुख्य वक्ता गणेश राम नायक ने नेट परीक्षा की प्रारंभिक जानकारी विस्तार से देते हुये बताया कि हम इस परीक्षा के लिए अपने को कैसे तैयार करें। पाठ्यक्रम की चर्चा करते हुए उसके विभिन्न खण्डों से पूछे जाने वाले प्रश्नों तथा उत्तर के चयन पर भी प्रकाश डाला।
कार्यशाला के प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने कहा कि स्नातकोत्तर कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए नेट और सेट परीक्षा में शामिल होने का अच्छा अवसर मिलता है। इसकी जानकारी के अभाव में अधिकांश होनहार विद्यार्थी शामिल नहीं होते है। उच्चशिक्षा में रोजगार के अवसर ज्यादा मिल रहे हैं अतः सही ढंग से परीक्षा की तैयारी कर सफलता प्राप्त की जा सकती है।
कार्यक्रम का संचालनआई.क्यू.ए.सी. समन्वयक डाॅ. ऋचा ठाकुर ने किया और आभार प्रदर्शन डाॅ. सुनिता गुप्ता ने किया।

Leave a Reply