• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शासकीय वीवायटी महाविद्यालय दुर्ग में अर्थशास्त्र परिषद का उद्घाटन

Sep 8, 2023
Economics Council formed in Science College

दुर्ग। शासकीय वीवायटी स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग ने अपनी परिषद् का उद्घाटन किया. प्राचार्य डाॅ. आरएन सिंह इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. डाॅ. सिंह ने कहा कि महाविद्यालय के प्रत्येक विभाग में उनकी अपनी छात्र-छात्राओं की विभागीय परिषद् होनी चाहिए. परिषद् निर्माण से अकादमिक जरूरतें पूर्ण होती हंै, विद्यार्थियों की विषय एवं विभाग के प्रति अभिरूचि में वृद्धि होती है.
डॉ सिंह ने कहा कि अर्थशास्त्र विभाग में परिषद् का सृजन विशेष मायने रखता है, क्योंकि आज देश जिस गति से आर्थिक विकास के नये-नये सोपान तय कर रहा है उसकी अद्यतन जानकारी होना एक अर्थशास्त्र के विद्यार्थी के लिये आवश्यक है। उन्होंने नवगठित परिषद् के पदाधिकारियों को बधाई दी और वर्ष भर सक्रिय रहने की सलाह दी।
विभागाध्यक्ष डाॅ. शिखा अग्रवाल ने विभाग की जानकारी प्रस्तुत करते हुए बताया कि प्रति वर्ष अर्थशास्त्र परिषद् का गठन गुणानुक्रम के आधार पर किया जाता है। परिषद् गठन के औचित्य को सिद्ध करते हुए डाॅ. शिखा अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि परिषद् के माध्यम से पूरे साल छात्र-छात्राऐं आर्थिक अकादमिक गतिविधियों से जुड़कर अपने आपको बेहतर कैरियर देने के लिये तैयार होते हैं। परिषद के अध्यक्ष के रूप में श्री नरेन्द्रर, उपाध्यक्ष कु. मीरा, सचिव मनीषा बघेल सहसचिव महेन्द्र का मनोनयन किया गया है।
परिषद प्रभारी डाॅ. एल. के. भारती ने सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए आभार प्रदर्षन किया। कार्यक्रम में विभाग के प्राध्यापक डाॅ. ए. के. खान, डाॅ. के दृ पद्मावती, डाॅ. अंषुमाला, डाॅ. नीता मिश्रा, डाॅ. प्रदीप जांगड़े उपस्थित थे। इस अवसर पर अर्थषास्त्र विभाग के स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply