• Mon. May 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शिक्षक दिवस पर एमजे कालेज के प्राध्यापकों ने साझा किये अनुभव

Sep 6, 2023
Teachers share their student life experiences in MJ College

भिलाई। भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ सर्वेपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर आयोजित शिक्षक दिवस को एमजे कालेज के सभी विभागों द्वारा मनाया गया. इस अवसर पर प्राचार्य समेत प्राध्यापकों ने अपने छात्र जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए विद्यार्थियों को अपने समय का सदुपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया. आयोजन में एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने भी शिरकत की.

विज्ञान संकाय द्वारा आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने बताया कि अध्ययन हमेशा से उनकी प्राथमिकता रही है. पर इसके साथ ही आउटडोर गेम्स को भी उन्होंने पर्याप्त समय दिया. इसके साथ ही गृहोपयोगी कार्यों में भी उनकी समान रुचि बनी रही और आज घर में काम चाहे इलेक्ट्रीशियन का हो, कारपेन्टर का हो या प्लम्बर का, पहले वे स्वयं ही उसे करने की कोशिश करते हैं.

सहा. प्राध्यापक प्रेमशंकर ने बताया कि वे पढ़ाई के साथ ही वे खेलकूद में भी काफी सक्रिय थे. उन्होंने जिला स्तर पर अनेक खेलों में अपने स्कूल और महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया है. मौके पर उपस्थित अन्य सहायक प्राध्यापकों ने भी अपने अपने अनुभव साझा किये.

डिग्री कालेज द्वारा महाविद्यालय के सभागार में समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों शिक्षकों का सम्मान किया. एक अन्य कार्यक्रम में एमजे कालेज (फार्मेसी) के विद्यार्थियों ने भी केक काटकर शिक्षक दिवस पर गुरुजनों को याद किया.

Leave a Reply