• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में ब्रांड मार्केटिंग व मैनेजमेंट पर आमंत्रित व्याख्यान

Oct 27, 2023
Guest lecture on Brand Management in MJ College

भिलाई. एमजे कालेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग एवं आईक्यूएसी के संयुक्त तत्वावधान नमें में ब्रांड मार्केटिंग पर आमंत्रित व्याख्यान का आयोजन किया गया. पुणे की संस्था इम्पीरियल स्कूल ऑफ बैंकिंग एंड मैनेजमेन्ट स्टडीज के डायरेक्टर डी सूर्यप्रकाश ने ब्रांड मार्केटिंग एंड मैनेजमेंट पर अपना व्याख्यान दिया.

उन्होंने बताया कि वर्तमान में सभी ब्रांड अपने प्रॉडक्ट्स की मार्केटिंग को लेकर काफी सतर्क हैं. वे इस दिशा में लगातार नवोन्मेष भी करते रहते हैं. यह एक पूरा क्षेत्र हैं जहां रचनात्मकता के लिए काफी गुंजाइश होती है. उन्होंने विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में जाने के लिए प्रेरित करते हुए इसके लिए उपलब्ध अवसरों के बारे में भी बताया.

आरंभ में विषय पर प्रकाश डालते हुए प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने कहा कि जिन्हें भी करियर के टॉप पर जाना है उनके लिए एमबीए अब अपरिहार्य हो गया है. ऐसा नहीं है कि केवल वाणिज्य के विद्यार्थी ही क्षेत्र में जा सकते हैं. विज्ञान और कला के क्षेत्र से आने वाले विद्यार्थी भी एमबीए कर सकते हैं.

इस आमंत्रित व्याख्यान का आयोजन एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की डायरेक्टर डॉ श्रीलेका विरुलकर की प्रेरणा से किया गया था. इस मौके पर अनुभव जैन भी उपस्थित थे. अंत में धन्यवाद ज्ञापन वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के एचओडी विकास सेजपाल ने किया. कार्यक्रम का संचालन शिक्षा संकाय के विद्यार्थी विशाल सोनी ने किया.

Leave a Reply