• Mon. May 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में “रास-गरबा” की धूम, मतदान के लिए दिलाई शपथ

Oct 22, 2023
Raas Garba at MJ College, Oath for Vote

भिलाई। मां दुर्गा सप्तमी की रात एमजे कालेज प्रांगण में “रास गरबा” का आयोजन किया गया. रंग बिरंगे गुजराती परिधानों में गरबा करते विद्यार्थियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ ही आमंत्रित अतिथियों ने भी इसमें भागीदारी देकर आयोजन को सार्थक कर दिया. लगभग तीन घंटे तक लोग गरबा गीतों पर कभी मंथर गति से तो कभी तेज गति से नृत्य करते रहे. प्रतिभागियों को विभिन्न वर्गों में पुरस्कृत भी किया गया. सभी उपस्थितजनों ने शत प्रतप्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने की शपथ ली.
सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने सभी उपस्थितजनों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करते हुए किसी भी भय, प्रलोभन, जात-पात या बाधा से परे रहकर मतदान करने की शपथ दिलाई. एमजे कालेज ऑफ फार्मेसी के प्राचार्य राहुल सिंह एवं एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य प्रो. डैनियल तमिल सेलवन सहित सभी प्राध्यापकों, सहायक प्राध्यापकों एवं व्याख्याताओं ने इसमें सहभागिता की.


ऐसा कहा जाता है कि डांडिया नृत्य से उत्पन्न ध्वनि सकारात्मक ऊर्जा लाती है. इसलिए, यह व्यक्ति के जीवन से नकारात्मकता को समाप्त करने में मदद करता है. ऐसे में गरबा नृत्य के दौरान महिलाएं तीन तालियों का प्रयोग करती हैं, जिससे सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. ऊर्जा से परिपूर्ण गरबा खिलाड़ी रंग बिरंगे परिधानों और पारम्परिक आभूषणों को धारण कर इसमें शामिल होते हैं. यह एक सरल नृत्य है जो शरीर को ऊर्जा से परिपूर्ण कर देती है.


इस अवसर आमंत्रित अतिथियों में केके मोदी विश्वविद्यालय की प्रतिनिधि एवं अभिनेत्री श्वेता पड्डा, अनु ब्यूटी सलून से मिस अनु, ब्लॉसम ब्यूटी सलून से श्रीमती आदर्श कौरा, ट्रेंड्ज बुटीक से डॉ अमिता बिसारे, नर्सिंग स्टूडेंट्स एसोसिएशन, एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग की प्रभारी ममता सिन्हा विशेष रूप से मौजूद थीं. निर्णायकों के रूप में साई नृत्य निलयम की वरिष्ठ प्रशिक्षिका आयुषी बलैया एवं गुजराती समाज की श्रीमती नम्रता दत्ताणी, श्रीमती दीप्ति नथवानी उपस्थित थीं.


इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में गरबा किंग का खिताब एमजे डिग्री कालेज के छत्रपाल को एवं गरबा क्वीन का खिताब इसी कालेज की डिम्पल को दिया गया. श्रेष्ठ प्रदर्शन का छात्र वर्ग का पुरस्कार मोनीष एवं मुस्कान को प्रदान किया गया. स्टाफ सदस्यों में श्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार फार्मेसी कालेज की प्रीति सिंह, डिग्री कालेज की नेहा महाजन एवं एडमिन स्टाफ मेघा मानकर को प्रदान किया गया. श्रेष्ठ परिधान का पुरस्कार शिक्षा संकाय की आराधना तिवारी को प्रदान किया गया. श्रेष्ठ समूह का पुरस्कार एमजे कालेज डिग्री ने प्राप्त किया.

Leave a Reply