• Tue. May 14th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कायस्थ सभा ने गरबा के माध्यम से दिया शत् प्रतिशत् मतदान का संदेश

Oct 19, 2023
Kayasth Sabha Durg appeals to vote in Garba

दुर्ग। कायस्थ सभा दुर्ग ने गरबा डांस प्रतियोगिता आयोजित कर उसके माध्यम से शत्-प्रतिशत् मतदान का संदेश देने का सराहनीय प्रयास किया है। कायस्थ सभा के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि कसारीडीह स्थित कायस्थ सभा भवन में 16 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक गरबा का आयोजन किया गया है। प्रतिदिन 400 से अधिक महिला, पुरूष एवं युवक-युवतियां एकत्र होते है। गरबा के आरंभ एवं अंत में सभी प्रतिभागियों एवं अन्य उपस्थित दर्शकों को मतदान करने हेतु जागरूक किया जाता है।
प्रतियोगिता में उपस्थित सभी लोगों ने कायस्थ सभा दुर्ग की इस पहल का स्वागत किया तथा कहा कि अन्य समुदायों द्वारा जहां गरबा के आयोजन में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते है वहां मतदान संबंधी जागरूकता के अभियान चलाना चाहिए। कायस्थ सभा, दुर्ग के सचिव, सुमीत श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था द्वारा समाज एवं देश के हित में अनेक आयोजन किये जा रहे है जिससे कायस्थ समाज के साथ-साथ अन्य समाज के लोग भी लाभांवित हो सके।
सांस्कृतिक सचिव, प्रशांत श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि गरबा प्रतियोगिता के आयोजन के पूर्व प्रसिद्ध नृत्य प्रशिक्षिका, डाॅ. सरिता श्रीवास्तव ने सभी प्रतिभागियों को गरबा का प्रशिक्षण दिया। प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में मेनुका श्रीवास्तव तथा शुभ्रा वर्मा उपस्थित थीं। प्रतियोगिता का समापन एवं पुरस्कार वितरण 19 अक्टूबर को शाम 7ः00 बजे आयोजित होगा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में मनसा काॅलेज आॅफ एजुकेशन, भिलाई के डायरेक्टर संजीव श्रीवास्तव तथा काॅलेज की प्राचार्य, डाॅ. स्मिता सक्सेना मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में रघुनंदन लाल श्रीवास्तव, आर. एस. वर्मा तथा डाॅ. प्रशांत श्रीवास्तव उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply