• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स काॅलेज में मेरी माटी मेरा देश के अन्तर्गत अमृत कलश यात्रा का आयोजन

Oct 13, 2023
Amrut Kalash Yatra in Girls College

दुर्ग। शासकीय डाॅ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा ‘मेरीमाटी, मेरादेश’ अभियान के अन्तर्गत अमृतकलश यात्रा का आयोजन किया गया। प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी द्वारा शीलाफलकम् कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं को पंचप्रण की प्रतिज्ञा दिलाई गई।

छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश के बहादुर वीरों ने तथा स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों ने देश की रक्षा के लिये अपने प्राणों की आहूति दे दी। हम सबका दायित्व है कि वीरों का सम्मान करते हुए देश सेवा के लिये संगठित एवं समर्पित होकर कार्य करें।
राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. यशेश्वरी ध्रुव ने बताया कि छात्राओं द्वारा अपने घरों से एक मुट्ठी चावल और एक मुट्ठी मिट्टी एकत्रित किया और हाथ में मिट्टी लेकर देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए अमृत कलश का निर्माण किया। अमृत कलश की यात्रा महाविद्यालय परिसर में सम्पन्न हुई।
राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई-दो की कार्यक्रम अधिकारी वंदना बंजारे तथा सलाहकार समिति की सदस्य डाॅ. अनुजा चौहान कलश यात्रा में उपस्थित थी। राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेवक पूजा चेलक, नम्रता बंजारे, लक्ष्मी, खुशबू ने सक्रिय भागीदारी की।

Leave a Reply