• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन ने स्वच्छता की ओर बढ़ाया कदम

Oct 4, 2023
Cleanliness drive by JGSCE

भिलाई। जगद्गुरु शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन आमदी नगर हुडको भिलाई के एक सेल के तत्वाधान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के स्वच्छ भारत के स्वप्न को साकार करने की मंशा से एवं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा वर्ष 2014 से प्रारंभ स्वच्छ भारत अभियान को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने हेतु महाविद्यालय के प्राध्यापक को एवं प्रशिक्षार्थियों ने रेलवे स्टेशन दुर्ग एवं मनोकामनेश्वर परिसर हुडको भिलाई को स्वच्छ बनाने हेतु एक-एक घंटे श्रमदान कर साफ सफाई की।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर व्ही.सुजाता ने कहा कि यदि देश का प्रत्येक नागरिक स्वयं को स्वच्छ रखते हुए अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखता है तो वह स्वस्थ रहेगा एवं पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा,इस प्रकार इस वर्ष” 1 अक्टूबर को एक साथ 1 घंटे स्वच्छता के लिए” देकर हम स्वच्छ एवं स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करने की ओर एक कदम बढ़ा रहे हैं।
महाविद्यालय की विभाग अध्यक्ष श्रीमती मधुमिता सरकार ने कहा कि श्रद्धा राष्ट्रपिता जी ने भारत को अंग्रेजों की रास्ता से मुक्त कराया किंतु उनका स्वच्छ भारत का सपना अधूरा रह गया उनके इस अधूरे सपने को पूर्ण करना हम सब का दायित्व है अतः हमें भारत को स्वच्छ बनाने हेतु प्लास्टिक के प्रसार को रोकने एवं अपशिष्ट के प्रबंधन हेतु स्वयं प्रतिबद्ध होना होगा साथ ही जन- सामान्य को भी जागरूक करना होगा।

Leave a Reply