• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता पखवाड़ा

Oct 28, 2023

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता पखवाड़ा के अंतर्गत विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बीएड प्रथम सेमेस्टर की विद्यार्थी द्वारा दुर्ग के प्रसिद्ध प्राचीन चंडी मंदिर, शीतला मंदिर दुर्ग, मनोकामनेश्वर मंदिर हुडको एवं सेक्टर 6 माँ बमलेश्वरी मंदिर में दर्शन हेतु आए हुए 340 श्रद्धालुओं को मतदान के प्रेरित किया गया.SVEEP programme in SSSSMV
विद्यार्थियों ने श्रद्धालुओं को मतदान के कर्त्तव्य के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, सिविक सेंटर में जागरूकता रैली तथा पोस्टर प्रतियोगिता एवं मतदाता जागरुकता हेतु प्रोत्साहित एवं प्रेरित किया साथ ही यह बताएं कि मतदान करना कितना आवश्यक है। हमारा एक वोट हमारे देश और राज्य का भविष्य उज्जवल कर सकता है इसलिए हमें सभी काम छोड़कर सर्वप्रथम अपने मत का सही उपयोग करना चाहिए और ऐसे व्यक्ति का चुनाव करना चाहिए जो हमारे क्षेत्र का विकास कर सके।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी प्रमुख डॉ दीपक शर्मा ने कहा इस तरह के कार्यक्रम के द्वारा सभी मतदाताओं को अपने मत का उपयोग करने हेतु प्रोत्साहित एवं प्रेरित करने की जो पहल विद्यार्थीयों ने की है वह बहुत ही सराहनीय है।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा शिक्षा विभाग द्वारा मतदाता पकवाड़ा के अंतर्गत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जो की बहुत ही सराहनीय है सभी मतदाताओं को अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए अपना वोट अवश्य डालना चाहिए जिससे कि देश उन्नति के पथ पर अग्रसर हो सके।
महाविद्यालय की उपप्राचार्य ने विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता कार्य के लिए उन्हें बहुत बधाई दी और सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे अपने मत का प्रयोग अवश्य करें जिससे राष्ट्र प्रगति करें।

Leave a Reply