• Tue. May 21st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज के विद्यार्थियों ने रक्तदान में बढ़चढ़कर दी भागीदारी

Nov 27, 2023
Blood donation in MJ College

भिलाई। एमजे कालेज के विद्यार्थियों ने 21 नवम्बर को महाविद्यालय में आयोजित रक्तदान कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सालय के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में कुल 18 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया. यह आयोजन एनएसएस की दो इकाइयों तथा यूथ रेड क्रॉस सोसायटी ने किया था.
एमजे कालेज की एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी शकुन्तला जलकारे, एमजे कालेज (फार्मेसी) की एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी गायत्री देशलहरा तथा यूथ रेड क्रॉस सोसायटी की प्रभारी स्नेहा चन्द्राकर एवं आराधना तिवारी ने बताया कि रक्तदान के लिए दोनों महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया था. पर शरीर का वजन कम होने के कारण कुछ विद्यार्थियों को मायूस होना पड़ा. उनका रक्त नहीं लिया जा सका. कुल 18 छात्र-छात्राओं ने इस कार्यक्रम में रक्तदान किया.
एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान को लेकर आज भी लोगों में जागरूकता का अभाव है जबकि इससे न केवल जरूरतमंदों को जीवन दान मिलता है बल्कि दानदाता को भी कई लाभ होते हैं. विद्यार्थियों में रक्तदान को लेकर स्वाभाविक हिचक को खत्म करने के लिए ही प्रतिवर्ष महाविद्यालय में रक्तदान कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है.
इस अवसर पर एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, एमजे कालेज (फार्मेसी) के प्रभारी प्राचार्य राहुल सिंह एवं एमजे कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य प्रो. डैनियल तमिल सेलवन भी उपस्थित रहे.

Leave a Reply