• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स काॅलेज में रंगोली के द्वारा मतदान जागरूकता संदेश

Nov 6, 2023
Rangoli under SVEEP in Girls College

दुर्ग। शासकीय डाॅ. वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। स्वीप प्रभारी डाॅ. विजय कुमार वासनिक ने बताया कि रंगोली के माध्यम से छात्राओं ने 17 नवंबर को शत-प्रतिशत मतदान की अपील बड़े ही रोचक ढंग से की। इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में छात्राओं ने रंगोली बनाई।
सभी छात्राओं ने रंगोली पर मतदान के लिए प्रेरित करने वाले संदेशों को लिखा था और उसे आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किया जिसकी सभी ने सराहना की। छात्राओं ने रंगोली में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण निर्वाचन की अपील की है। उन्होंने रंगोली में निर्भीक होकर निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश प्रसारित किया है।
रंगोली प्रतियोगिता में शिखा पेन्डरिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा चंचल ने द्वितीय स्थान एवं सोनम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा बी.एससी. प्रथम वर्ष कविता को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ।
स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भागीदारी दी है। 17 नवंबर को मतदान की अपील से इस के प्रति जागरूकता बढ़ी है। कार्यक्रम को सफल बनाने में डाॅ. अनुजा चौहान, श्री शंकर वैद्य, तारा देवांगन का सहयोग रहा।

Leave a Reply