• Tue. May 21st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पतंग और गुब्बारों से स्वरुपानंद के विद्यार्थियों ने दिया मतदान का संदेश

Nov 6, 2023
Kite for SVEEP at SSSSMV

भिलाई। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय के शिक्षा विभाग के बीएड-प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों एवं एनएसएस स्वयं सेवको ने जयंती स्टेडियम में मतदान पतंग उत्सव में भाग लिया यह पतंग उत्सव विशिष्ट था जिसमें पतंग में मतदान से संबंधित स्लोगन लिखा था एवं विद्यार्थियों ने स्लोगन लिखे पतंग को सार्वजनिक जगहों पर एवं अपने घर की छतों पर लगाकर लोगों को मतदान के लिए जागरुक किया.

जिसमे मतदान का सही तरीके से उपयोग करके सशक्त राष्ट्र के निर्माण में जन-जन को मदद करने की बात कही है। पतंग उत्सव के बाद विद्यार्थियों ने बैलून उत्सव में दुर्ग-भिलाई के विविध सार्वजानिक स्थलों से मतदान की प्रेरणा देने वाले स्लोगन से सजे हुए बैलून को उड़ाकर 17 नवम्बर को मतदान जरुर करे का सन्देश दुर्ग-भिलाई की जमीन से लेकर आसमान तक गया। आकाश में उड़ते हुए मतदान प्रेरक पतंग और बैलून दुर्ग-भिलाई वासियों के आकर्षण का केंद्र रहा।
कार्यक्रम प्रभारी डॉ. शैलजा पवार ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से हम विद्यार्थियों एवं जनता को अपने मताधिकार का सही प्रयोग कर सही व्यक्ति के चुनाव द्वारा लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करते है।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने कहा इस कार्यक्रम के द्वारा विद्यार्थियों ने जन-जन को मतदान हेतु प्रेरित करना सराहनीय है।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि पतंग और बैलून के द्वारा मतदान का सन्देश नागरिकों को जागरुक करने में बहुत महत्वपूर्ण एवं उपयोगी रहा।
महाविद्यालय की उपप्राचार्य डॉ. अज़रा हुसैन ने मतदान जागरूकता हेतु कुछ अलग कार्यक्रम करने के लिए विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि व्यक्ति सही तरीके से अपने मताधिकार का उपयोग करे तो वह राष्ट्र विकास एवं उसकी प्रगति में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है साथ ही अपनी राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी निभा सकता है।
इस कार्यक्रम में मनीषा, एकता, शिवा, झरना, रश्मि, विपाक्षी, चारु, प्रगति, दीक्षा, बरखा, खूशबू, सुरेन्द्र, राममिलन, डाली, प्राची, संगीता, भावेश, प्रियंका, भूदीप, पूजा, बीएड तथा गौरव मंlडले, कवलजीत सिंह, अब्दुल हमीद, अभिलाषा दुबे, आशी खंडेलवाल, अनीशा खंडेलवाल, श्वेता ध्रुव, अनुकृति मेहता, शुभम ठाकुर, सौभाग्य वैष्णव, मिहिका पाल, काजल सेन, वेदिका सेन, आंद्रा जयश्री, एनएसएस विद्यार्थियों ने सहभागिता दी।
इस अवसर पर समस्त प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply