• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

समर्पित कार्मिकों की टीम सबसे बड़ी पूंजी : एम रवि

Aug 19, 2016

bsp-ceo-m-raviभिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह संयंत्र के मेनगेट परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया। बीएसपी के सीईओ एम रवि ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। श्री रवि ने सीआईएसएफ, अग्निशमन सेवाएँ, एनसीसी और स्काउट एवं गाइड के मिले-जुले परेड की सलामी ली। सीआईएसएफ की उप महानिरीक्षक श्रीमती शिखा गुप्ता, बीएसपी के ईडी पीके सिन्हा, ईडी एसके साहा, ईडी पीएस भदौरिया एवं ईडी आरएस चतुर्वेदी, जीएम इंचार्ज पीआर देशमुख, आरके प्रसाद तथा वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।
सीईओ श्री रवि ने इस अवसर पर देश की आजादी और उसकी रक्षा के लिए स्वयं को समर्पित करने वाले वीर सैनिकों को भी ससम्मान याद किया। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में भिलाई इस्पात संयंत्र के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि इस निरंतरता को बनाये रखने के लिए मैं आप सबके साथ मिलकर बीएसपी की नयी सफलताओं की ओर तेजी से कदम बढ़ाना चाहता हूँ। वैश्विक स्तर पर वर्तमान इस्पात उद्योग की बदली तस्वीर को रेखाँकित करते हुए उन्होंने कहा कि भिलाई के पास सबसे बड़ी पूँजी उसके कर्मठ और समर्पित कार्मिकों की टीम की शक्ति है जिसके बल पर हम सतत् ऊँचाइयों को छू सकने में कामयाब हो सकते हैं।
श्री रवि ने कहा कि बीएसपी ने वर्तमान वित्तवर्ष के चार महिनों अपै्रल-जुलाई में अपनी उत्पादन क्षमताओं का बेहतर उपयोग करते हुए श्रेष्ठ निष्पादन दर्ज किया है। हमें योजनाबद्ध तरीके से बाजार की माँगों के अनुरूप इस्पात गे्रडों का उत्पादन करते हुए संयंत्र में उपलब्ध इन्वेंटरी का बेहतर इस्तेमाल करने को प्राथमिकता देनी है। श्री रवि ने विस्तारीकरण परियोजनाओं की प्रगति तथा रावघाट परियोजना के सम्पूर्ण विकास कार्यों का भी जिक्र किया।
श्री रवि ने कार्मिकों की सुरक्षा पर फोकस करते हुए कहा कि हम कहीें भी काम कर रहे हों, कुछ भी कर रहे हों, सुरक्षा का ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन टाउनशिप में आवागमन, शिक्षा तथा प्रकाश व्यवस्था के साथ ही जेएलएन चिकित्सालय में कार्मिकों एवं उनके परिवार के सदस्यों को श्रेष्ठ चिकित्सा सुविधाएँ प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है।
श्री रवि ने मेनगेट के सामने आयोजित क्रास कंट्री दौड़ को झण्डी दिखाकर रवाना किया।
जेएलएन चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र में भिलाई महिला समाज की अध्यक्ष श्रीमती एम मणि ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा मरीजों को फल एवं मिठाईयाँ वितरित की। श्री रवि ने व्हील चेयर प्रदान किये।

Leave a Reply