• Fri. May 17th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय द्वारा औद्योगिक भ्रमण का आयोजन

Feb 25, 2020

SSMV Commerce students go for industrial visitभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा एम.कॉम. के विद्यार्थियों के लिए औद्योगिक भ्रमण का आयोजन किया गया। लगभग 50 विद्यार्थियों के दल ने प्राध्यापकों के साथ लाइट इंडस्ट्रीयल एरिया में सागर इंटरप्राइसेस का भ्रमण किया तथा फर्नीचर निर्माण की प्रक्रिया एवं मशीने देखीं एवं वहां के प्रबंधन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रदूषण से बचाव के लिए वर्कशॉप परिसर में वृक्षारोपण भी किया।SSMV Commerce students plant saplings in industrial areaविद्यार्थियों ने कर्मचारियों को प्रदूषण से बचाव के उपाय बताए तथा नीम, कदम्ब, करंज, अशोक, गुलर आदि बड़े वृक्षों का रोपण किया। साथ ही मातृभाषा दिवस पर मातृभाषा के गौरव, महत्ता एवं उन्नति पर चर्चा की। सभी विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों ने एक-एक वाक्य अपनी मातृभाषा में बोला।
महाविद्यालय के निदेशक एवं प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने औद्योगिक भ्रमण के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि हमारे विद्यार्थी विद्या अर्जन के साथ साथ अपने सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी पूरा करते हैं। हमें उन पर नाज है।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि औद्योगिक भ्रमण विद्यार्थियों को वास्तविक ज्ञान उपलब्ध कराता है। उन्होंने विद्यार्थियों को सामाजिक दायित्व के निवर्हन पर बधाई दी।
वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अनिता पाण्डेय ने वृक्षारोपण के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया क्योंकि वृक्ष ही प्रकृति के नेचुरल फिल्टर हैं और इंडस्ट्रीयल एरिया में इनके रोपण की अत्यंत आवश्यकता है।

Leave a Reply