• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद महाविद्यालय में प्री बीएड/ डीएलएड की फ्री कोचिंग

Apr 23, 2022
Free coaching for Pre BEd, DElEd exams

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में प्री बीएड एवं प्री डीएलएड की निशुल्क कोचिंग दिनांक 1 मई से प्रारंभ की जा रही है। समय दोपहर 3.00 से 4.00 तक रखा गया है। शिक्षा संकाय की अध्यक्ष डॉ अजरा हुसैन ने बताया कि इसमें तार्किक एवं बुद्धि परीक्षण से संबंधित प्रश्नों को हल करने पर विशेषबल दिया जाएगा।
डॉ अजरा हुसैन ने बताया कि प्री बीएड, प्री डीएलएढ का रिजल्ट देखने से पता चलता है विद्यार्थी हिंदी, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान की तैयारी तो कर लेते हैं किंतु तार्किक एवं बुद्धि परीक्षण से संबंधित प्रश्न करने में कठिनाई का अनुभव करते हैं। इन्हीं कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से अनुभवी प्राध्यापकों द्वारा निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था महाविद्यालय में की जा रही है।
प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कहा कि कोचिंग में तर्कशक्ति, सामान्य गणित एवं सामान्य ज्ञान के अंतर्गत इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, विज्ञान एवं समसामयिक घटनाओं से संबंधित जानकारी महाविद्यालय के अनुभवी एवं वरिष्ठ प्राध्यापकों द्वारा दिया जाएगा। व्यापम द्वारा प्री बीएड एवं डीएड की परीक्षाएं 22 जून 2022 को आयोजित की जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 27 अप्रैल 2022 से प्रारंभ हो जाएगी। अंतिम तिथि 22 मई है। निःशुल्क कोचिंग हेतु इच्छुक अभ्यर्थी प्रातः 10.00 बजे से सायं 5.00 बजे तक महाविद्यालय कार्यालय में आकर फार्म भर सकते हैं।

Leave a Reply