• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस के प्रबंधन विभाग ने किया फनफेयर का आयोजन

Apr 20, 2022
Fun Fare at Confluence College

कॉन्फ्लूएंस कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन द्वारा 20 अप्रेल को फन फेयर का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने इसमें बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने प्रकार के व्यंजन, गेम्स और मेहंदी के स्टॉल लगाए। कार्यक्रम प्रभारी. उर्वशी कड़वे ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों में स्वरोजगार की भावना को प्रेरित करना एवं आवश्यक कौशल का विकास करना था।
उर्वशी ने बताया कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों का कौशल विकसीत होता है और लागत, लाभ और हानि के बारे में भी जानकारी हासिल होती है इसके साथ उनको अच्छा व्यापार का ज्ञान हो।
महाविद्यालय के डायरेक्टर आशीष अग्रवाल, मनीष जैन एवं संजय अग्रवाल ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि विद्यार्थियों का रूझान उद्यमिता की ओर ज्यादा दिखाई दे रहा है, कारण यह है कि उनकी रूचि, कौशल बुद्धिमता का जितना अच्छा उपयोग वो स्वरोजगार में कर सकते है उतना और कहीं नहीं कर सकते है।
प्राचार्य डॉ. रचना पाण्डेय ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन के द्वारा विद्यार्थियों में जागरूकता लाना जरूरी है इससे निश्चित ही विद्यार्थियों में उद्यमिता कौशल विकसीत होगा और भविष्य में वो और लोगो को भी रोजगार उपलब्ध करा सकते है।
इस फनफेयर में जिस स्टॉल में लागत कम और लाभ ज्यादा हुआ उसे महाविद्यालय की तरफ से सर्टिफिकेट प्रदान किया गया पुरस्कृत स्टॉल नं. 03 (भेल कॉर्नर), में खिलेन्द्र, प्रतीमा, हेमंत, देवेश, बरखा, अकांक्षा, मनीषा, शशी, लोकेश, श्यामा, एवं प्रिया इनकी भागीदारी रही।

Leave a Reply