• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय ने छेड़ा पुनीत सागर अभियान

Jun 2, 2022
Environment Day observed in SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एनसीसी के कैडेटों के द्वारा पुनीत सागर अभियान चलाया गया। गोद ग्राम खपरी में लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा एवं संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई। इसी विषय पर नुक्कड़ नाटक खेला गया। साथ ही स्वच्छ पानी को बचाने व उसे प्रदूषित होने से बचाने का भी संदेश दिया गया।
महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. जे दुर्गा प्रसाद राव ने एनसीसी के कैडेटों द्वारा पुनीत सागर अभियान के तहत विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर इस प्रकार के कार्य करने के लिए उनकी सराहना की तथा कहा कि ऐसा लगता है कि इंसान ने प्रकृति के विरुद्ध एक अघोषित युद्ध छेड़ रखा है और स्वयं को प्रकृति से अधिक ताकतवर साबित करने में जुटा हुआ है। यह जानते हुए भी कि प्रकृति के विरुद्ध युद्ध में वह जीत कर भी अपना वजूद सुरक्षित नहीं रख पाएंगे।
महाविद्यालय की उप प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए एनसीसी के कैडेटों के द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए जो कार्य किया वह बहुत ही सराहनीय कार्य है उन्हें इस तरह के कार्य करते रहने के लिए उनकी प्रशंसा की इस विष्व पर्यावरण दिवस को बचाने के लिए जो कार्य किया। उसके लिए महाविद्यालय के अधिकारी लेफ्टिनेंट केजे मंडल तथा लेफ्टिनेंट उज्वला भोसले का योगदान रहा। इस कार्य में एनसीसी के 31 एसडी एसडब्ल्यू उपस्थित थे।

Leave a Reply