• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कालेज में नवप्रवेशी छात्राओं के लिए इंडक्शन प्रोग्राम

Sep 8, 2022
Induction programme in Girls College

दुर्ग। शासकीय डाॅ.वा.वा.पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बी.काॅम., बी.ए., बी.एससी. प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसमें सभी विद्यार्थियों को महाविद्यालय से संबंधित समस्त जानकारी दी गयी। प्रभारी प्राध्यापक डाॅ. ऋचा ठाकुर ने बताया कि नवप्रवेशी छात्राओं को महाविद्यालयीन गतिविधियों, विश्वविद्यालयीन एवं उच्च शिक्षा विभाग की विभिन्न जानकारी देने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए पाठ्यक्रम, परीक्षा और अनुशासन, शैक्षणेत्तर गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होने छात्राओं से परिसर को साफ-सुथरा रखने तथा व्यक्तित्व विकास एवं कॅरियर-गाइडेंस के तथा कौशल विकास के कार्यक्रम में सहभागिता का आव्हान किया।
महाविद्यालय में इस सत्र से विज्ञान संकाय में संचालित स्टार काॅलेज योजना के विषय में भी जानकारी दी।
महाविद्यालय की आईक्यूएसी प्रभारी डाॅ. अमिता सहगल ने भी महाविद्यालय की उपलब्ध सुविधाओं पर प्रकाश डाला। एनएसएस, यूथ रेडक्राॅस, मेडिकल सेंटर, प्लेसमेन्ट सेल, वुमेन सेल आदि की गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने आंतरिक मूल्यांकन एवं फीडबैक प्रणाली पर भी चर्चा की।
महाविद्यालय की क्रीड़ाधिकारी डाॅ. ऋतु दुबे ने विभिन्न खेलों के लिए उपलब्ध सुविधाओं एवं प्रतियोगिताओं पर छात्राओं को जानकारी। ग्रंथपाल रीता शर्मा ने ग्रंथालय के नियमों एवं सुविधाओं पर चर्चा की।
छात्राओं को बताया गया किवे कक्षाओं में नियमित रूप से उपस्थित रहे तथा 75 प्रतिशत उपस्थिति परीक्षा में शामिल होने के लिए आवश्यक है। छात्राओं को स्वीप कार्यक्रम एवं कोविड टीकाकरण की भी जानकारी दी गई।

Leave a Reply