• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस कॉलेज में विश्व डाक, मेल एवं पार्सल दिवस का आयोजन

Oct 13, 2022
Students of Confluence College learn about postal department

राजनांदगांव. कॉन्फ्लूएंस महाविद्यालय के प्रबंधन विभाग ,वाणिज्य विभाग एवं कंप्यूटर विभाग द्वारा राजनंदगांव के प्रमुख डाक विभाग में विद्यार्थियों के भ्रमण का आयोजन किया गया. मुख्य अधिकारी व पोस्ट मास्टर के.टी तिवारी एवं एन.के शर्मा ने विभाग से संबंधित जानकारियां विद्यार्थियों को दी. डाक वितरण, डाक पोस्ट और टिकट के उपयोग की जानकारी दी गई. बताया गया कि साधारण पोस्ट 5-7 दिन में तथा स्पीड पोस्ट 2-4 दिन में वितरित किया जाता है.
महाविद्यालय के संचालक श्री आशीष अग्रवाल, डॉ मनीष जैन,श्री संजय अग्रवाल सर ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को डाक विभाग एवं उनकी सेवा की जानकारी होना बहुत जरूरी है विद्यार्थियों की जानकारी में कमी के कारण कई बार उन्हें डाक भेजने में कठिनाई होती है।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ रचना पांडे ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा की डाक सेवा विश्व में सबसे विश्वसनीय व किसी वस्तु को एक स्थान से दूसरे स्थान तक भेजने की सबसे सरल माध्यम है एवं इस हेतु खर्च भी कम लागत का होता है
इस आयोजन में विद्यार्थियों ने अपनी पूर्णता सहभागिता निभाई जिसमें बीसीए बीबीए एवं बी कॉम के विद्यार्थी सम्मिलित थे विद्यार्थियों ने जिज्ञासु होकर प्रश्न पूछा जिसका उत्तर पोस्ट मास्टर के. टी तिवारी सर ने बहुत संतुष्ट पूर्ण उत्तर दिया डाक कार्यालय भ्रमण एवं कक्षा कक्ष के दौरान बीसीए के विद्यार्थी कुणाल ने एक प्रश्न पूछा कि डाक भेजते समय टिकट का क्या उपयोग होता है ,बीबीए की उर्वी द्वारा प्रश्न पूछा गया कि सेवा कितने दिन के मध्यम वस्तुओं एक स्थान से दूसरे स्थान वितरित करते हैं ।
डाक कार्यालय भ्रमण हेतु प्रबंधन विभाग की विभागाध्यक्ष उर्वशी कड़वे ,वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष ममता साहू कंप्यूटर विभाग के विभागाध्यक्ष अनिल ताम्रकार सह प्राध्यापक धनंजय साहू आभा प्रजापति नफीसा बानो उपस्थित रहे।

Leave a Reply