• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद के रासेयो स्वयंसेवकों ने दुर्गा पंडाल में रंगोली बनाकर दिया संदेश

Oct 13, 2022
SSSSMV NSS rangoli in Durga Puja Pandal

भिलाई। पोषण माह के अंतर्गत जागरूकता के प्रचार प्रसार करने हेतु स्वरूपानंद महाविद्यालय के राष्ट्रीय स्वयंसेवकों ने एक अनूठी पहल की. सेक्टर -10 दुर्गा पंडाल में अलग-अलग थीम पर आधारित रंगोली बनाई. इनका मुख्य आकर्षण पोषक तत्वों से भरपूर छत्तीसगढ़ी थाली तथा हमें पोषित करती भारत-भूमि. इन सुंदर रंगोलीयों को स्वयंसेवी नेहा राय, पल्लवी ठाकुर, एल अनन्या, सेजल चंद्राकर तथा याशी चंद्राकर ने प्रस्तुत किया.
गर्भस्थ माता, शिशु का जन्म तथा मां के दूध का महत्व बताती रंगोली एवं छत्तीसगढ़ में जैविक खेती को दर्शकों की भरपूर सराहना मिली. आरती, अंशु एक्का, प्रीति सिंह, इंदु साहू, पेमेश्वरी नेताम, तथा कीर्ति साहू ने इस थीम को रंगोली के रूप में सार्थक किया. अंजली शर्मा, भाग्यश्री, नेहा, सृष्टि, पूजा, स्नेहा नाइक, पल्लवी, हेमा ने गोधन तथा पोषण का महत्व बताती हुई किताब को रंगोली के रूप में प्रदर्शित किया जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.
मुख्य कार्यकारिणी अधिकारी डॉ दीपक शर्मा तथा महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों ने स्वयंसेवकों के इस अनूठी पहल की सराहना की तथा बधाइयां दी. महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला, एनएसएस नोडल अधिकारी संयुक्ता पाढ़ी तथा डॉ मंजू कनौजिया विशेष रूप से मौजूद थे.
संध्या होते ही जैसे जैसे दर्शकों की भीड़ बढ़ने लगी वैसे वैसे यह सभी रंगोलियां आकर्षण का केंद्र बिंदु बनते गई.
दुर्गा पंडाल के सचिव मुकेश वर्मा, आगंतुक तथा भक्तगण ने भरपूर सराहना की तथा कहा कि यह स्वरूपानंद राष्ट्रीय स्वयं सेवकों की और से निश्चित ही एक अनूठी पहल है कि साक्षात अन्नपूर्णा के दरबार में जहां हजारों की भीड़ में भक्तगण दर्शन के लिए आते हैं, उनके बीच पोषण के महत्व को रंगोली के माध्यम से प्रस्तुत किया.

Leave a Reply