• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे स्कूल के बच्चों ने मैत्रीबाग में पिकनिक के बीच दिया यह संदेश

Dec 5, 2022
MJ School Kids share concern for traffic and environment at Maitri Baug

भिलाई। एमजे स्कूल के बच्चे रविवार को मैत्रीबाग में पिकनिक पर गए थे. यहां उन्होंने ढेर सारी मस्ती की और साथ ही साथ पिकनिक मनाने आए अन्य समूहों को भी पर्यावरण सहित अन्य संदेश दिए. इन समूहों में कई स्कूली बच्चों के ग्रुप भी शामिल थे. एमजे किड्स ने उन्हें ट्रैफिक सेफ्टी, पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता से जुड़े संदेश दिये. एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन द्वारा संचालित एमजे स्कूल के बच्चों ने यहां नुक्कड़ नाटक के जरिए यह संदेशे दिए.
एमजे समूह की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के निर्देशन में आयोजित इस कार्यक्रम को अमली जामा पहनाया प्राचार्य लक्ष्मी शंकर, टीचर पामेला बोस, रजनीकांत शर्मा, शिखा मेहता, सारिका स्वामी, प्रीति चरण, दिलेश्वरी जंघेल, सौरभ निगम, मीनाक्षी त्रिपाठी, नगमा खान, अर्चना सोनी, नीलू चंदेल, नम्रता चिल्हाटे, आर्ट टीचर संदीप्ती झा ने. स्कूटर चलाते समय पापा को हेलमेट लगाने के लिए प्रोत्साहित करना, रेड लाइट पर रुकने के लिए कहना, पिकनिक के लिए जाते समय गार्बेज बैग अवश्य लेकर जाना और अपने घर के आसपास भी हरियाली बनाए रखने के लिए कोशिश करना जैसे संदेशों ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया. कुछ पालकों एवं शिक्षकों ने इस नुक्कड़ नाटक का अपने अपने मोबाइल पर वीडियो भी बनाया.


एमजे किड्स ने इससे पहले चिड़ियाघर का भी भ्रमण किया जहां उन्होंने बाघ शावकों के साथ ही बंदरों के साथ भी मस्ती की. टीचर्स ने उन्हें विभिन्न वन्य प्राणियों का परिचय देते हुए उनके बारे में विस्तार से जानकारी भी प्रदान की. बच्चों के लिए यह एक नया अनुभव था जिसमें वे प्रकृति के कुछ और करीब आए.
लगभग पांच घंटे तक रचनात्मक परिवेश में मस्ती करने के बाद जब बच्चे लौटने लगे तो उन्होंने अपनी नारे लगाकर अपनी खुशी का इजहार भी किया.

Leave a Reply