• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे परिवार ने दी भारत रत्न लता दीदी को स्वरांजलि

Feb 6, 2023
MJ College pays tribute to Bharat Ratna Lata Mangeshkar

भिलाई. भारत रत्न लता मंगेशकरजी की आज पहली पुण्यतिथि थी. स्वर साम्राज्ञी, भारत कोकिला आदि अन्य नामों से विभूषित लता जी को एमजे कालेज के शिक्षा संकाय ने आज स्वरांजलि दी. विभागाध्यक्ष डॉ श्वेता भाटिया की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने न केवल लताजी के गीतों को आवाज दी बल्कि उनसे जुड़े अनेक प्रसंगों को भी साझा किया.
डॉ श्वेता भाटिया ने लताजी को याद करते हुए कहा कि 70 सालों का लंबा सिंगिग करियर अपने आप में एक रिकार्ड है. अपने कार्य के प्रति जैसा समर्पण लताजी में था, वह बहुत कम देखने को मिलता है. उन्होंने फिल्म में गीत संगीत के योगदान को नया मुकाम दिलाया जिसके बाद गायकों और साजिंदों के सम्मान में भी वृद्धि हुई.
राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी शकुंतला जलकारे ने सभी को स्व. लता जी के जीवन मूल्यों से प्रेरणा लेने को कहा जिन्होंने अपने परिवार के लिए स्वयं को भुला दिया.
इस अवसर पर बीएड के छात्र सुरज तिवारी, नेहा, मीत, भानुप्रिया, श्रुति ने अपनी प्रस्तुतियां दीं. संकाय की सहायक प्राध्यापक ममता एस राहुल ने भी एक गीत प्रस्तुत किया. कार्यक्रम में बीएड के विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Leave a Reply